कंबोडिया में टीका लगाने वाले लोगो को क्वारंटाइन में छूट दी जाएगी

कंबोडिया: कंबोडिया की अधिकांश आबादी कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाने के बाद, प्रधानमंत्री हुन सेन ने कहा की सभी टीका लगाए गए यात्रियों को क्वारंटाइन में  छूट दी जाएगी। सार्वजनिक किए गए एक विशेष ऑडियो संदेश में उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन मुक्त यात्रा 22 नवंबर को शुरू होगी।

सूत्रों के अनुसार, "हमारी कुल आबादी का लगभग 88 प्रतिशत  को Covid-19 प्रतिरक्षण प्राप्त हुआ है, इसलिए क्वारंटाइन नियमों अब आवश्यक नहीं हैं." उन्होंने कहा कि कंबोडिया की यात्रा करने वाले कंबोडियन और विदेशियों दोनों को अब क्वारंटाइन में प्रवेश करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा, लेकिन जिन लोगों को प्रतिरक्षित नहीं किया गया है, उन्हें पूरे 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में प्रवेश करने की आवश्यकता होगी।

उन्होंने कहा, राज्य में  सभी आने वाले यात्रियों के नमूनों को पॉलीमरेज चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षण के लिए लिया जाएगा, और वे अपने घरों या दोस्तों या परिवार के घरों पर परिणामों के लिए इंतजार कर सकते हैं । उन्होंने कहा, "अगर परिणाम दिखाते हैं कि वह Covid-19 नकारात्मक है, तो उसे जहां भी वह चाहता है, यात्रा करने का अधिकार है । प्रधानमंत्री के अनुसार, पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्री जो अब विभिन्न संस्थानों में क्वारंटाइन से गुजर रहे हैं, वे सोमवार को रवाना हो सकेंगे।

बाबासाहेब के देहांत पर पीएम मोदी समेत इन दिग्गजों ने व्यक्त किया शोक

करण कुंद्रा को तेजस्वी ने बताया बॉयफ्रेंड, नेहा भसीन को कहा- मुझे बुरा लगा आपने...

देशभर में छाया शोक, नहीं रहे पद्म विभूषण से सम्मानित इतिहासकार-लेखक बाबासाहेब पुरंदरे

Related News