पंजाब चुनाव: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, इन 10 विधायकों पर खेला दांव

अमृतसर: आम आदमी पार्टी (AAP) ने अगले वर्ष 2022 में प्रस्तावित पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी शंखनाद कर दिया है. AAP ने चुनाव के लिए 10 प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी है. इस फेहरिस्त में 10 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है. दरअसल, AAP के चुनाव से पहले मुश्किलें तब बढ़ गईं, जब उसके MLA लगातार पार्टी छोड़कर कांग्रेस में जा रहे थे. ऐसे में विधायकों के दलबदल पर रोक लगाने और पार्टी के अंदर बढ़ते असंतोष के मद्देनज़र उम्मीदवारों की सूची जारी करना शुरू किया गया है.

AAP ने जो पहली सूची जारी की है, उसमें जिन 10 विधायकों को टिकट दिया गया है. उनके विधानसभा क्षेत्र में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. इस सूची में पार्टी के नेता प्रतिपक्ष हरिपाल सिंह चीमा समेत 10 मौजूदा विधायकों को उम्मीदवार बनाया गया है. 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में AAP ने उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन करते हुए कुल 20 सीटें जीती थीं. हालांकि, पार्टी को हाल के दिनों में एक के बाद एक झटके भी लगे हैं. दरअसल, इन 20 विधायकों में से छह MLA आप छोड़ चुके हैं. इस सूची में गौर करने वाली बात ये है कि चार अन्य वर्तमान विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है.

पार्टी द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार, गढ़शंकर से MLA जयकिशन रोड़ी, जगरांव से MLA सरबजीत कौर मानुके, निहाल सिंह वाला से विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर, कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवां, तलवंडी साबो से विधायक बलजिंदर कौर, बुढलाडा से विधायक प्रिंसिपल बुधराम, दिबड़ा से MLA हरपाल सिंह चीमा, सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा, बरनाला से MLA गुरमीत सिंह मीत हेयर और महिल कलां से MLA कुलवंत पंडोरी को उम्मीदवार बनाया गया है. AAP को उम्मीद है कि ये MLA एक बार वापस 2017 वाला करिश्मा दोहराएंगे.

'औक़ात है तो यही बात बिहार में बोलकर दिखा...', कंगना को दीपा मांझी का चैलेंज

'हिंदुत्व आतंकवादी' पर दो धड़ों में बंटी कांग्रेस, सलमान खुर्शीद से अलग है गुलाम नबी की राय

कांग्रेस पार्टी की प्रेम वाली और राष्ट्रवादी सोच पर हावी हो गई भाजपा की घृणित विचारधारा - राहुल गांधी

Related News