प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले उपप्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी 68वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। जानकारी के अनुसार बता दें कि मोदी ने ट्वीट किया, महान सरदार पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर स्मरण करता हूं। उनके विचार, समृद्ध कार्य और भारत की एकता के प्रति मजबूत प्रयास भारतीयों की पीढ़ियों को प्रेरित करते हैं।

केंद्र सरकार करेगी प्याज की घटती कीमतों से परेशान किसानों की मदद

इसके साथ ही बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने भी पटेल को याद करते हुए एक ट्वीट में कहा, सरदार वल्लभाई पटेल, जिन्हें लौह पुरुष के नाम से जाना जाता है, स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री और उप प्रधान मंत्री थे। कांग्रेस पार्टी के एक वफादार नेता, उन्होंने बहादुरी से अंग्रेजों से लड़ाई की और देश को एकजुट करने के लिए अथक रूप से काम किया। हम उनके साहस को सलाम करते हैं और आज उनका सम्मान करते हैं।

सेक्सटॉर्शन पर कानून लागू करने वाला पहला राज्य बना जम्मू कश्मीर, जानिए क्या कहता है ये कानून

गौरतलब है कि देश में हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। जिसमें कांग्रेस की सरकार बनी है। वहीं बता दें कि छोटी रियासतों का विलय करके देश को एकजुट करने में अपने योगदान के लिए पहचाने जाने वाले वल्लभभाई पटेल का जन्म 31 अक्टूबर 1875 को हुआ था और 15 दिसंबर 1950 को उनका निधन हो हुआ था।

खबरें और भी

अब प्रदूषण नहीं फैला पायेगी ये 40 दुकाने, की गई सील

इस शहर में सूअर चोरों से परेशान हुई पुलिस

आरएसएस मानहानि मामला: राहुल गाँधी के खिलाफ सुनवाई टली, अगली तारीख 16 मार्च

Related News