IPHONE 8 और IPHONE 8 PLUS की प्रीबुकिंग भारत में हुई शुरू

आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने हालही में शानदार पेशकश के साथ अपने iPhone 8 और iPhone 8 Plus को लांच किया था. जिसके बाद अब भारत में भी इसके लांच की खबरे सामने आने लगी है. जिसमे बताया गया है कि भारत में iPhone 8 और iPhone 8 Plus की प्रीबुकिंग शुरू हो गयी है. ऑफलाइन और ऑनलाइन चैनल के जरिए इन दोनों स्मार्टफोन की प्रीबुकिंग की जा सकती है.

इसकी प्रीबुकिंग पर कई ऑफर भी दिए जा रहे है. जिसमे नए आईफोन की खरीदी पर रिलायंस जियो द्वारा कैशबैक, बायबैक गारंटी और एक्सक्लूसिव प्लान दिए जाएंगे. आप आईफोन को खरीदना चाहते हो तो इसकी प्रीबुकिंग करवा सकते हो. iPhone 8 और iPhone 8 Plus को भारत में 29 सितंबर से उपलब्ध करा दिया जाएगा.

IPhone 8 और iPhone 8 Plus के स्पेसिफिकेशन - IPhone 8 में 4.70 इंच की डिस्प्ले 750x1334 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ दी गयी है. इसके साथ हेक्सा-कोर प्रोसेसर, आईओएस 11 ऑपरेटिंग सिस्टम, 64 जीबी और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गयी है. iPhone 8 Plus में 5.50 इंच की डिस्प्ले 1080x1920 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ दी गयी है. इसके साथ ही इसमें हेक्सा-कोर प्रोसेसर, आईओएस 11 ऑपरेटिंग सिस्टम, 64 जीबी व 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिए जाने के साथ इन नए स्मार्टफोन्स में लैटेस्ट Apple A11 Bionic सिक्स-कोर चिपसेट, न्यू कैमरा, लाउडर स्टिरियो स्पीकर और ड्यूरेबल ग्लास दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए iPhone 8 और iPhone 8 Plus के रियर में f/1.8 अपर्चर के साथ 12MP का कैमरा तथा iPhone 8 Plus में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसके चलते इसके रियर में f/2.8 अपर्चर के साथ दूसरा 12MP का टेलीफोटो कैमरा भी दिया गया है. जिसमे वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध है. एप्पल ने दावा किया है कि इंप्रूव्ड ISP के साथ ग्लास के पीछे नए सेंसर दिए गए हैं. A11 Bionic चिपसेट खासतौर पर लो लाइट फोकसिंग को फास्ट बनाएगा साथ ही iPhone 8 Plus में उपलब्ध टेलीफोटो कैमरा एक खास पोट्रेट लाइटिंग फीचर के साथ दिया गया है. नए आईफोन से 240 फ्रेम प्रति सेकेंड की स्पीड 1080 पिक्सल के वीडियो रिकॉर्ड किये जा सकते है. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

4,599 रुपए की कीमत में लांच हुआ Aqua Lions 2 स्मार्टफोन, जाने क्या है इसमें खास

Nokia 8 स्मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लांच

SelfiePro S41 स्मार्टफोन भारत में हुआ लांच

LG G6 स्मार्टफोन की कीमत में हुई भारी कटौती

OnePlus 5 का नया एडिशन अगले हफ्ते होने वाला है लांच

 

Related News