PMC बैंक के खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत, अकाउंट में जमा थे 80 लाख

मुंबई: पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक घोटाले के उजागर होने के बाद से खाताधारकों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को PMC बैंक के एक खाताधरक संजय गुलाटी की मृत्यु हो गई है.  संजय गुलाटी के PMC बैंक में कुल चार अकाउंट थे जिनमें लगभग 80 लाख रुपये जमा थे. यह घोटाला सामने आने पर RBI द्वारा PMC बैंक पर लगाई गई पाबंदियों के बाद से वे  परेशान चल रहे थे. 

संजय गुलाटी ने सोमवार को एक विरोध प्रदर्शन में भी हिस्सा लिया था. यह विरोध प्रदर्शन कोर्ट के बाहर हुआ था जहां PMC बैंक घोटाले के आरोपियों की पेशी हुई थी. विरोध प्रदर्शन के बाद वह घर लौटे और देर शाम को हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया.संजय गुलाटी के रिश्तेदार राजेश दुआ ने बताया है कि संजय काफी परेशान थे, PMC बैंक में उनके चार खाते थे, जिसमे 80 लाख रुपये जमा थे, वह पैसे निकाल नही पाने को लेकर परेशान थे, उनका बेटा स्पेशल चाइल्ड था जिसका उपचार चल रहा था.

आपको बता दें कि PMC बैंक में वित्तीय अनियमितता का मामला प्रकाश में आने के बाद RBI ने इस बैंक के ग्राहकों के लिए नकदी निकासी की सीमा निर्धारित करने के साथ ही बैंक पर कई तरह के अन्य बैन लगा दिए हैं. सोमवार को (14 अक्टूबर) रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने PMC बैंक से छह महीने में रकम निकासी की सीमा बढ़ाकर 40 हजार रुपये कर दी है. पहले यह सीमा 25,000 रुपये तय की गई थी. 

रुपए में कमज़ोरी आने के कारण सोने-चांदी के दामों में उछाल, जानिए आज के रेट

वित्तमंत्री सीतारमण ने ली बैंक अधिकारियों की बैठक, कहा- बैंकों के पास नकदी की कमी नहीं

देश में पहला अंतरराष्ट्रीय सहकारी व्यापार मेला शुरु, यह है आयोजन का उद्देश्य

 

Related News