'अग्निपथ' विरोधी हिंसा के बीच पीएम मोदी ने युवाओं को दिया अहम संदेश

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में भारी विवाद देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं और प्रदर्शनकारी युवा सड़कों पर पत्थरबाज़ी और आगजनी कर रहे है। इस बीच बेंगलुरू पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने इस योजना का नाम लिए बगैर युवाओं को एक अहम संदेश दिया है। पीएम मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार ने बीते आठ वर्षों में स्पेस और डिफेंस सेक्टर को युवाओं के लिए खोल दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि रीफॉर्म का रास्ता ही हमे नए लक्ष्यों की दिशा में जा सकता है। हमने डिफेंस और स्पेस के सेक्टर को युवाओं के लिए खोल दिया है, जिनमें दशकों तक सरकार का एकाधिकार हुआ करता था। ड्रोन से लेकर हर दूसरी टेक्नोलॉजी में हम युवाओं को काम करने का अवसर प्रदान कर रहे हैं। आज हम युवाओं से कह रहे हैं कि सरकार ने जो विश्व स्तरीय टेक्नोलॉजी बनाई है, वहां युवा अपने आइडिया दें, अपने योगदान दें।

पीएम मोदी ने इस बात पर भी जोर दिया कि उपक्रम चाहे सरकारी हो या फिर निजी, दोनों देश के ऐसेट हैं, इसलिए लेवल प्लेयिंग फील्ड सबको बराबर रूप से मिलना चाहिए। पीएम मोदी ने इस बात पर भी खुशी भी जताई कि बीते 8 साल में 100 से ज्यादा बिलियन डॉलर कंपनियां खड़ी हुई हैं, जिसमें प्रतिमाह नई कंपनियां जुड़ रही हैं। उनके अनुसार, स्टार्ट अप की दुनिया में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है और अब तक हजारों करोड़ का कारोबार कर चुका है।

'मोदी-शाह इस्लाम कबूल लो..', कहने वाले मौलाना तौकीर रजा पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा

राष्ट्रपति क्यों नहीं बनना चाहते 'राष्ट्रपिता' के पोते गोपालकृष्ण गांधी ?

अनिल देशमुख और नवाब मलिक को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका, नहीं मिली मतदान की अनुमति

  

Related News