सरदार पटेल को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- देश का वर्तमान स्वरुप लौह पुरुष की देन

गांधी नगर: पीएम नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे का आज अंतिम दिन है। आज पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचकर सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल हुए। पीएम मोदी ने सिविल सर्विसेज प्रोबेशनर्स को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र की सैकड़ों रियासतों को, राजे-रजवाड़ों को एक करके, देश की विविधता को आज़ाद भारत की ताकत बनाकर सरदार पटेल ने राष्ट्र को वर्तमान स्वरूप दिया।

पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना महामारी अचानक आई, इसने पूरी दुनिया में मानव जीवन को प्रभावित किया, हमारी गति को प्रभावित किया है। किन्तु इस महामारी के सामने 130 करोड़ भारतवासियों ने जिस तरह अपने सामूहिक सामर्थ्य को साबित किया है वो अ​भूतपूर्व है।  आज देश कोरोना से उबर भी रहा है और एकजुट होकर आगे भी बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये वैसी ही एकजुटता है जिसकी कल्पना लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने की थी। हमारे कोरोना वारियर्स, हमारे पुलिस के अनेक होनहार साथियों ने दूसरों की जान बचाने के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। आजादी के बाद मानव सेवा और सुरक्षा के लिए जीवन देना इस देश के पुलिस बेड़े की खासियत रही है।

एक्सिस बैंक ने मैक्स लाइफ के साथ हिस्सेदारी अधिग्रहण समझौते में किया संशोधन

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास बोले- कारोबार के अच्छे संचालन के लिए मजबूत निगरानी व्यवस्था आवश्यक

चुनाव के पहले ही अमेरिका में कोरोना का हुआ भारी विस्फोट, एक दिन में 90 हजार से अधिक केस

Related News