प्रधानमंत्री मोदी और उपराष्ट्रपति ने बाबू जगजीवन राम की 114वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी और दलित आइकन बाबू जगजीवन राम को उनकी 114वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। मोदी ने हिंदी में लिखा, जिसमें लिखा गया है: "स्वतंत्रता सेनानी और सामाजिक न्याय के प्रमुख अधिवक्ता बाबू जगजीवन राम को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। 

समाज के वंचित और शोषित वर्गों के उत्थान के लिए उनका प्रयास हमेशा एक रहेगा।" प्रेरणा स्रोत।" उपराष्ट्रपति ने अपनी श्रद्धांजलि में कहा, "महान स्वतंत्रता सेनानी, समाज सुधारक और सूक्ष्म प्रशासक, बाबू जगजीवन राम जी को आज उनकी जयंती पर मेरी तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि देता हूँ। वे एक दूरदर्शी नेता थे, जिन्होंने विभिन्न क्षमताओं में राष्ट्र की सेवा की।" उन्होंने ट्वीट किया। पीएम मोदी ने कहा कि बाबू जगजीवन राम के प्रयास हमेशा समाज के वंचितों और वंचितों के उत्थान के लिए प्रेरणा का स्रोत रहेंगे। 

जगजीवन राम, जिन्हें बाबूजी के नाम से जाना जाता है, एक स्वतंत्रता सेनानी और बिहार के राजनीतिज्ञ थे। वह ऑल इंडिया डिप्रेस्ड क्लासेस लीग की नींव में सहायक थे, जो अछूतों के लिए समानता प्राप्त करने के लिए समर्पित संगठन था। बाबू जगजीवन राम 1936 और 1986 के बीच 50 वर्षों तक सांसद रहने का विश्व रिकॉर्ड रखते हैं। वह भारत के रक्षा मंत्री थे। 1971 का भारत-पाकिस्तान युद्ध में वह 1977 से 1979 के बीच देश के उप प्रधानमंत्री भी रहे।

अधूरा रह गया RAS बनने का ख्वाब, शिक्षिका को तेज रफ़्तार डंपर ने रौंदा

कमलनाथ को शिवराज ने लगाया फ़ोन, कोरोना से जंग में माँगा सहयोग

'जब हमारे जवान शहीद हो रहे थे, तब गृह मंत्री रोड शो कर रहे थे'- शाह पर कांग्रेस का हमला

Related News