आज प्रयागराज जाएंगे PM मोदी, महिलाओं के लिए बहुत खास है ये दौरा

प्रयागराज: विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) पास आते ही पीएम मोदी यूपी पर ध्यान देने लगे हैं और यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को प्रयागराज पहुंच रहे हैं। मिली जानकारी के तहत इस दौरान पीएम स्वंय सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं के अकाउंट में 1 हजार करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर (PM Modi Fund Transfer) करेंगे। इसके अलावा पीएम 202 सप्लीमेंट्री न्यूट्रिशन मैन्युफैक्चिरिंग यूनिट का भी शिलान्यास करेंगे। आप सभी को बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी स्वंय सहायता समूहों से जुड़ी 78 महिलाएं से सीधे संवाद भी करेंगें।

PM मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सामने आने वाली खबर के मुताबिक पीएम मोदी के कार्यक्रम में 2 लाख से ज्यादा महिलाएं शामिल होंगी। आपको बता दें कि PM मोदी के रकम ट्रांसफर करने का सीधा फायदा 16 लाख महिलाओं को मिलेगा। जी दरअसल महिलाओं को जमीनी स्तर पर सशक्त बनाने के पीएम मोदी के नजरिए के अनुरूप कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। वहीं प्रयागराज में पीएम मोदी (PM Modi Prayagraj Visit) एक लाख एक हजार लाभार्थियों को सीएम कन्या सुमंगला योजना (Kanya Sumangala Yojana) के तहत 20.20 करोड़ रुपए की धनराशि भी ट्रांसफर करेंगे।

इसी के साथ PM मोदी 80 हजार स्वंय सहायता समूहों के हर एक समूह (Self Help Group) को 1.10 लाख रुपए की दर से 880 करोड़ रुपए का CIF भी देंगे। इसके अलावा 60 हजार स्वंय सहायता समूहों को प्रति समूह 15 हजार रुपये की दर से कुल 120 करोड़ रुपए देंगे। मिली जानकारी के तहत आज PM मोदी करीब दो घंटे तक प्रयागराज में रहेंगे। आज वह एक खास विमान से करीब दोपहर में 12:45 बजे बह्मरौली एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके बाद हेलिकॉप्टर से वह कार्यक्रम स्थल पर जाएंगे। PM मोदी का कार्यक्रम करीब 1 घंटे 10 मिनट तक चलेगा।

ओमीक्रॉन का असर, जल्द सस्ते होंगे पेट्रोल-डीजल

पिता ने यूट्यूब देख कराई डिलीवरी, बच्चे की मौत

मोरक्को ने चीन को उइगर शरण के प्रत्यर्पण को रद्द करने का आह्वान किया

Related News