मोरक्को ने चीन को उइगर शरण के प्रत्यर्पण को रद्द करने का आह्वान किया
मोरक्को ने चीन को उइगर शरण के प्रत्यर्पण को रद्द करने का आह्वान किया
Share:

 

मोरक्को: एक ऑनलाइन याचिका शुरू की गई है जिसमें अनुरोध किया गया है कि मोरक्को चीन के लिए एक उइगर व्यक्ति इद्रेस हसन के प्रत्यर्पण आदेश को रद्द कर दे और उसे तुरंत रिहा कर दे।

याचिका के अनुसार, दुनिया भर के उइगरों के कई परिवार के सदस्यों सहित लाखों उइगर और अन्य तुर्क मुस्लिम, वर्तमान में चीनी एकाग्रता शिविरों में कैद हैं, अत्याचार किए गए, मारे गए और लंबी अवधि के कारावास की सजा सुनाई गई। चीनी उत्पीड़न से होने वाला नुकसान पूर्वी तुर्किस्तान के लोगों तक ही सीमित नहीं है; दुनिया भर में उइगरों को उन देशों द्वारा सताया जा रहा है जिनके चीन के साथ घनिष्ठ आर्थिक और राजनयिक संबंध हैं, चीन ने सभी उइगर मुसलमानों को आतंकवादी करार दिया है।

34 वर्षीय कंप्यूटर सॉफ्टवेयर प्रोग्रामर और तीन छोटे बच्चों के पिता हसन को 23 जुलाई को तुर्की से मोरक्को की यात्रा के दौरान हिरासत में लिया गया था और उसे टिफलेट शहर के पास एक जेल में ले जाया गया था। कार्यकर्ताओं को 15 दिसंबर को पता चला कि मोरक्को ने उन्हें चीन निर्वासित करने का फैसला किया है। याचिका के अनुसार, यह निर्वासन मृत्युदंड के बराबर है और हर एक अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करता है। उसके पास तुर्की में वैध निवास परमिट है। इदरीस को निर्वासित करने का मोरक्को का निर्णय पूर्वी तुर्किस्तान में चीन के वर्तमान नरसंहार में योगदान देता है।

कोविड स्पाइक के बीच क्षेत्रीय नेताओं से मिले स्पेन पीएम पेड्रो सांचेज

लेबनान सीमा के पास इज़राइल ने बर्ड फ्लू फैलने की सूचना दी

यूएस की सीनेटर एलिजाबेथ वौरन, ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -