बेलूर मठ में रुके पीएम मोदी, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार शाम दो दिवसीय दौरे पर पहुंचकर कोलकाता पहुंचे रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में रात विश्राम किया.बेलूर मठ में रात्रि विश्राम करने वाले वे देश के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं. पीएम मोदी इससे पहले केदारनाथ की गुफा में भी रात व्यतीत कर चुके हैं. गौरतलब है कि इंदिरा गांधी समेत देश के कई पूर्व प्रधानमंत्री बेलूर मठ का दौरा कर चुके हैं, लेकिन उनमें से किसी ने भी वहां रात्रि विश्राम नहीं किया.

गोरिल्ला को हो गया था मोतियाबिंद, डॉक्टरों ने किया कुछ ऐसा की फिर.....

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पीएम मोदी का पहले राजभवन में रात्रि विश्राम का कार्यक्रम निर्धारित था, लेकिन आखिरी वक्त में इसे बदलकर बेलूर मठ कर दिया गया. इसकी मुख्य वजह रविवार को विवेकानंद जयंती बताई जा रही है. सूत्रों से के मुताबिक पीएम मोदी रविवार प्रात: चार बजे बेलूर मठ में होने वाली आरती में शामिल होंगे. बेलूर मठ में स्थित विवेकानंद मंदिर में ध्यान भी लगाएंगे. विवेकानंद जयंती पर मठ में होने वाली प्रार्थना सभा में भी शामिल होंगे. प्रात: 8.45 बजे युवा दिवस के मौके पर मठ से ही देश के युवाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे बेलूर मठ से दिन के अन्य निर्धारित कार्यक्रमों के लिए रूख करेंगे.

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- ईरान कभी भी परमाणु हथियार....

अपने बयान रामकृष्ण मिशन के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया-'प्रधानमंत्री की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के प्रभारी की ओर से हमें सूचित किया गया था कि प्रधानमंत्री हमारे मठ में रात व्यतीत कर सकते हैं.'इसके बाद रामकृष्ण मिशन प्रबंधन की ओर से बेलूर मठ स्थित इंटरनेशनल गेस्ट हाउस में पीएम मोदी के ठहरने की व्यवस्था की गई. एसपीजी ने शनिवार शाम से ही समूचे बेलूर मठ परिसर को अपने नियंत्रण में ले लिया था. मोदी मिलेनियम पार्क में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद नौसेना के विशेष बोट से रात के करीब 9 बजे बेलूर मठ पहुंचे. वहां रामकृष्ण मिशन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी ने रामकृष्ण परमहंस, शारदा देवी और स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद रामकृष्ण मिशन के अध्यक्ष स्वामी स्मरणानंद से मिले.

कांग्रेस ने सीएए और एनआरसी खिलाफ नहीं खोले पत्ते, इस दिन हो सकती है बैठक

उत्तराखंड में मंत्रिमंडल की बैठक आज, लग सकती है भूमि के सर्किल रेट पर...

नागरिक समूह का बड़ा एलान, जारी हुआ स्वच्छ वायु जन घोषणापत्र

Related News