'फ्लैट में रची जा रही है PM को मारने की साजिश', एक फोन से हिल गई पुलिस

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ पुणे पुलिस कंट्रोल रूम एक कॉल आई तथा सामने वाले व्यक्ति ने जैसे ही एक लाईन बोली तो हड़कंप मच गया। दरअसल उसने कहा कि 'प्रधानमंत्री को मारने की साजिश फ्लैट में रची जा रही है।।।' व्यक्ति ने प्रधानमंत्री को मारने के षड्यंत्र के साथ ही पुणे और मुंबई रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने के षड्यंत्र के बारे में बताया। इस धमकी के मिलते ही पुणे पुलिस हरकत में आ गई।

तत्पश्चात, पुणे पुलिस कंट्रोल रूम में फर्जी कॉल करने के आरोप में 38 वर्षीय एक शख्स को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि अपराधी अवसाद से पीड़ित था तथा अपने ऊपर के फ्लैट से बच्चों द्वारा किए जा रहे शोर से परेशान था, अपराधी पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम सीमा के देहू रोड क्षेत्र में रहता है। पुलिस अफसर ने कहा कि 4 अक्टूबर को उसने आपातकालीन नंबर 112 पर कॉल किया तथा अपने ऊपर के फ्लैट में रहने वालों को सबक सिखाने की तरकीब निकाली। आरोप मनोज हंसे ने पुलिस को बताया कि मेरे ऊपर वाले फ्लैट में प्रधानमंत्री मोदी को मारने के साथ ही पुणे एवं मुंबई रेलवे स्टेशनों पर बम विस्फोट करने की रणनीति बनाई जा रही थी।

तत्पश्चात, पुलिस फ्लैट में पहुंची तथा मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी। पुलिस की तहकीकात से पता चला कि यह एक फर्जी कॉल थी। उन्होंने कहा कि अपराधी अवसाद की स्थिति में था तथा अपने ऊपर के फ्लैट से आने वाले शोर से नाराज था, अपराधी का पुलिस पार्टी के साथ भी विवाद था। इसके बाद पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। पुणे पुलिस अफसरों ने बताया है कि हमने अपराधी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 177 (झूठी जानकारी देना), 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) तथा 504 (जानबूझकर अपमान करना) के तहत मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।

दिन-ब-दिन गंभीर होती जा रही मुलायम की हालत, अस्पताल पहुंचे ब्रजेश पाठक

लालू का 9वीं पास बेटा डिप्टी सीएम कैसे ? तेजस्वी यादव पर PK का तंज

'देश को डुबाने वाली कांग्रेस अब खुद डूब रही..', भारत जोड़ो यात्रा पर जयराम ठाकुर का तंज

Related News