'जवान' में मुकेश छाबड़ा का कैमियो देख चौंके लोग, एक्टर बोले- 'शाहरुख-एटली ने कर दिया था मजबूर'

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता शाहरुख खान स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म जवान की शानदार कास्टिंग का श्रेय मुकेश छाबड़ा को जाता है। इसमें दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म के एक सीन में स्वयं मुकेश भी अभिनय करते दिखाई दे रहे हैं। उनका स्क्रीन पर यूं अचानक से आना कई लोगों के लिए सरप्राइजिंग था। इस गेस्ट अपीयरेंस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुकेश ने कहा, मुझे एक्टर थोड़ी न बनना है। वो तो शाहरुख खान सर और फिल्म के निर्देशक एटली पीछे पड़ गए थे कि अरे तुम ही इस पार्ट को कर लो। बहुत मजा आएगा। बस उन्हीं के जोर देने पर मैं भी इस फिल्म में एक कैमियो के तौर पर सम्मिलित हो गया। यहां मैं स्वास्थ्य मंत्री के पीए की भूमिका में नजर आ रहा हूं। 

शूटिंग के अनुभव पर मुकेश आगे बोलते हैं, देखो मैं शाहरुख सर का बहुत बड़ा फैन हूं। अपने पसंदीदा स्टार के सामने मैं अभिनय कर पा रहा हूं, इससे बड़ी बात मेरे लिए कुछ हो ही नहीं सकती है। अपने पसंदीदा अभिनेता के सामने परफॉर्म करने का अपना ही मजा होता है। मुझे लोगों ने यहां भी नोटिस कर लिया, ये देखकर मैं हैरान हूं। इससे पहले स्कैम 2003 में भी कैमियो किया था। उसे भी नोटिस किया गया। मतलब यह तो ऐसा हुआ कि लोग अपने काम से ब्रेक लेकर हॉलीडे जाते हैं तथा मैं ब्रेक लेकर फिल्मों में कैमियो कर लेता हूं। 

क्या मुकेश ने इस फिल्म में अपने अभिनय के लिए भी पैसे लिए थे। जवाब में मुकेश बोलते हैं, हंसते हुए आप सोचें, मेरे बचपन का सपना पूरा हो रहा था। जहां मुझे बादशाह के साथ परफॉर्म करने का अवसर प्राप्त हो मिल रहा है, तो यहां फीस की गुंजाइश ही नहीं होती है। मैं तो बल्कि उनका साथ और प्यार जो मिला, उससे बड़ी मेरे लिए कोई फीस नहीं थी। मुकेश ने आगे बताया, ऐसा नहीं है कि मैं सिर्फ ऑडिशन लेने का ही काम करता हूं। बल्कि मैं सेट पर बतौर एक्टिंग कोच भी रहता हूं। कई ऐसे न्यूकमर एक्टर्स होते हैं, जिन्हें सहज होना होता है। मैं उनके साथ बकायदा जुड़कर उनकी सहायता करता हूं। इसके लिए भी कमर्शल फीस होती है। मैं एक्टिंग वर्कशॉप भी करवाता रहता हूं।  

शाहरुख खान से हुई लड़ाई को लेकर सनी देओल ने दी प्रतिक्रिया, बोले- 'बचपना था...'

गदर 2 की छप्परफाड़ कमाई को बॉलीवुड के इस दिग्गज एक्टर ने बताया 'डिस्टर्बिंग', बोले- 'ये खतरनाक ट्रेंड'

कौन है सबसे बड़ा खान? ऐश्वर्या राय के जवाब ने जीता फैंस का दिल

Related News