यूरोपीय संघ और यूक्रेन के बीच हुआ शांति समझौता

हाल ही में यूरोपीय संघ और यूक्रेन ने शांति समझौते को स्वीकार करने के लिए दोनों पक्षों को रूस के साथ संबंधों को गहरा करने का वचन दिया। यूरोपीय संघ और यूक्रेन ने क्रीमिया पर शांति समझौते का सम्मान करने के लिए रूस के संघ के साथ अपने संबंधों को बढ़ाने के लिए मंगलवार को प्रतिज्ञा की। "यूरोपीय संघ यूक्रेन का सबसे बड़ा और सबसे जिम्मेदार भागीदार बना रहेगा," यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने बातचीत के बाद यह कहा।” और इसमें यह भी शामिल है कि राष्ट्र यूक्रेन के साथ अपने संबंधों को और भी गहरा करना चाहता है।

आज की बैठक में यूक्रेन के पूर्व, नागरिक समाज और 60 मिलियन € की जलवायु के समर्थन में तीन नए वित्तीय समझौतों पर चर्चा हुई। यूरोपीय संघ ने 2014 के बाद से अपने सुधार कार्यों में यूक्रेन की सहायता के लिए अनुदान और ऋण में € 15 बिलियन से अधिक का दौर किया है। मिशेल और यूनियन के शीर्ष राजनयिक, जोसेप बोरेल, दोनों ने चुनावी, भूमि और बैंकिंग सुधारों की प्रशंसा की।

बैठक के बाद, बोरेल ने संवाददाताओं से कहा कि परिणाम उनके लिए हैं जबकि पिछले चार वर्षों में द्विपक्षीय व्यापार में 65 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। एसोसिएशन एग्रीमेंट में अभी भी कई खुलासे होने बाकी हैं "लेकिन यूरोपीय संघ के अधिकारियों ने इस बात पर भी जोर दिया कि विशेष रूप से कानून के शासन के लिए चिंताओं के साथ, और भ्रष्टाचार और निहित ध्यान के खिलाफ लड़ाई की जरूरत है। हम (यूक्रेन) का समर्थन जारी रखेंगे। क्योंकि आपकी वृद्धि हमारी प्रगति होगी और आपकी सुरक्षा हमारी सुरक्षा होगी।" बोरेल ने कहा कि "राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने संघर्ष को हल करने के लिए कड़ी मेहनत की है और महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। हम रूस से इस बात का आह्वान करते हैं।" 

ऑस्ट्रेलिया अब भी चीन के खिलाफ जाने वाले अन्य देशों की कर रहा है मदद

कोरोना के प्रकोप के कारण टस्कनी ने पर्यटकों के लिए खोले अपने दरवाजे

त्रिपुरा में नेहरमहल की सुंदरता कर देगी आपको आश्चर्यचकित, जानिए कुछ अनसुने किस्से

Related News