आज लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर जवाब देंगे मोदी

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र को आज 6 दिन हो गए है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में आज जवाब देने वाले है. जंहा पीएम ने बीते बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए एक ट्रस्ट के गठन का एलान किया था. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इसके अलावा विपक्ष संसद सत्र के शुरुआत से केंद्र पर हमलावर है. वहीं आज भी संसद के दोनों सत्र में विपक्ष के हंगामें की पूरी उम्मीद है. वहीं, कई तरह के अन्य मु्दों पर भी संसद में चर्चा हो रही है. 

-भाजपा सांसद महेश पोद्दार ने राज्यसभा में 'झारखंड और आसपास के राज्यों में अलगाववादी आंदोलन' पर लघु अवधि चर्चा नोटिस दिया है.

-लोकसभा में CAA के विरोध में शाहीन बाग पर जमा लोगों द्वारा प्रदर्शन पर बोले भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या, 'बहुसंख्यक समुदाय को हो जाना चाहिए सतर्क, क्योंकि दिल्ली मुगल शासन से दूर नहीं'. बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआइ ने बताया कि बुधवार को सूर्या ने यह बयान लोकसभा में दिया था. जानकारी के मुताबिक, सूर्या के इस बयान पर लोकसभा में खूब हंगामा मचा था.

-कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बीते बुधवार यानी 5 फरवरी 2020 को राज्यसभा में कहा कि सरकार को शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को विश्वास में लेना चाहिए और तनाव को कम करने के लिए उनसे बातचीत करनी चाहिए. जंहा उन्होंने सरकार से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को वापस लेने का भी आग्रह किया और कहा कि लोगों को स्पष्ट रूप से बताया जाए कि NRC और NPR को लागू नहीं जाएगा.

येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार आज, 10 विधायकों को मिलेगा मंत्री पद

ब्रिटिश अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ा खुलासा, भारतीयों का है सबसे ज्यादा योगदान

दिनों दिन बढ़ा कोरोना का वार, मृतकों की संख्या 560 के पार

Related News