सीएम योगी के दफ्तर भेजा गया संदिग्ध पार्सल हुआ गायब, मचा हड़कंप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के दफ्तर में आए एक संदिग्ध पार्सल के गायब होने से हड़कंप मचा हुआ है. इस मामले में मुख्य सुरक्षा अधिकारी की भूमिका को लेकर भी जांच कराए जाने के आदेश दिए गए हैं. दरअसल, एक कुरियर कंपनी के माध्यम से 8 अक्टूबर 2020 को एक पार्सल लखनऊ एनेक्सी में भेजा गया था. इसे एनेक्सी के सुरक्षाकर्मियों ने रिसीव किया था. रिसीव होने के बाद यह पार्सल वहां से गायब हो गया. इस मामले में मिशन न्यू इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि चाणक्य ने सीएम योगी को शिकायती पत्र भेजा है.

पत्र में मांग की गई है कि इसकी जांच करवाई जाए. जिसके बाद सरकार ने गृह विभाग के विशेष सचिव के माध्यम से जारी हुए पत्र से DGP और अपर मुख्य सचिव को जांच करने के आदेश दिए हैं. इस जांच की रिपोर्ट 15 दिन में सबमिट करने को कहा गया है. हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस पार्सल में क्या था. शिकायत के अनुसार, यह पार्सल संवेदनशील है और उसमें कुछ संदिग्ध चीज हो सकती है. इस मामले में SIT जांच की मांग की गई थी. अब इस मामले में SIT का गठन कर 15 दिन में जांच रिपोर्ट जमा करने की बात कही गई है.

बता दें कि इससे पहले गत वर्ष फरवरी में सीएम योगी की सुरक्षा में लापरवाही का मामला प्रकाश में आया था. दिल्ली में सीएम योगी की रैली में मुख्यमंत्री की VVIP ड्यूटी में फिजिशियन की जगह पैथोलॉजिस्ट और नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों को पहुंचा दिया गया था. दिल्ली में PSO को हार्ट अटैक आने के बाद यह मामला प्रकाश में आया था. इस मामले में भी जांच के आदेश दिए गए थे. 

न्यूजीलैंड ने दो महीने में पहली बार मिला कोरोना का नया मामला

'जय श्री राम' नारे पर घमासान, नुसरत बोलीं- बंगाल और पूरा देश 'दीदी' के साथ

यूएई ने इजरायल में दूतावास स्थापित करने की दी मंजूरी

Related News