यूएई ने इजरायल में दूतावास स्थापित करने की दी मंजूरी
यूएई ने इजरायल में दूतावास स्थापित करने की दी मंजूरी
Share:

अबू धाबी: इजरायल में अबू धाबी में अपना दूतावास खोलने के कुछ घंटे बाद, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने रविवार को इजरायल में तेल अवीव में एक दूतावास की स्थापना को मंजूरी दे दी। प्रधान मंत्री मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की अध्यक्षता में एक कैबिनेट बैठक ने तेल अवीव शहर में दूतावास स्थापित करने का निर्णय लिया। यूएई सरकार ने ट्विटर पर निर्णय की पुष्टि करते हुए कहा, "सरकार इजरायल राज्य में तेल अवीव में संयुक्त अरब अमीरात के दूतावास के निर्माण को मंजूरी देती है।"

यूएई के बहरीन के साथ विकास के लगभग चार महीने बाद आया है, इजरायल के साथ संबंधों को सामान्य बनाने के लिए एक यूएस-ब्रोकेड सौदे पर हस्ताक्षर किए। कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि यूएई और इजरायल दोनों में दूतावासों के उद्घाटन ईरान के लिए साझा आशंकाओं के कारण हुए हैं।

इजरायल और यूएई ने पहले ही प्रत्यक्ष उड़ानों और वीजा-मुक्त यात्रा पर संधि के साथ-साथ निवेश संरक्षण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने पर्यटन, सुरक्षा, दूरसंचार और स्वास्थ्य सेवा सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। मिशनों की स्थापना से दोनों सरकारों, उनके वित्तीय निकायों, निजी क्षेत्रों, विश्वविद्यालयों, मीडिया और अधिक के बीच संबंधों का और विस्तार होने की उम्मीद है।

जो बिडेन प्रशासन ने भारतीय-अमेरिकियों को प्रमुख पदों पर किया नियुक्त

व्हाइट हाउस के अधिकारी ने कहा- कोरोना के कारण यात्रा प्रतिबन्ध को फिर लागू कर सकते है जो बिडेन

सोने की खान के अंदर विस्फोट से फंसे ग्यारह श्रमिकों को चीन ने सुरक्षित निकाला बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -