पाकिस्तान नहीं आ रहा है हरकतों से बाज, सर्दियों के दौरान बर्फ जमने का उठाया फायदा

जम्मू: वर्तमान में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार 400 से अधिक आतंकवादी लॉन्चिंग पैड में हैं। वे सर्दियों के दौरान जम्मू और कश्मीर में घुसने का इंतजार कर रहे हैं। पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ रोधी ग्रिड से तंग आकर भारतीय पक्ष में धकेलने की कोशिशों के बाद उनका इंतजार और लंबा हो गया है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। यह कदम तब भी आता है जब अधिकांश क्षेत्र भारी बर्फ से ढक जाते हैं।

उन्होंने कहा कि 2019 में 141 की तुलना में 2020 में 44 आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की खबरें आई हैं। 2018 में, 143 आतंकवादी जेके में घुसपैठ करने का प्रबंधन करते हैं। कई प्रमुख मार्गों को अवरुद्ध करने के साथ भारत की घुसपैठ रोधी ग्रिड की सफलता से परेशान होकर, पाकिस्तान सेना ने 2020 में 5,100 संघर्ष विराम उल्लंघन किए, 2003 के बाद से सबसे ज्यादा संघर्ष विराम लागू हुआ, जम्मू में और अधिक आतंकवादियों को खदेड़ने की कोशिश में अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर में मोर्टार की गोलाबारी और गोलीबारी हुई।

एक अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तानी अधिकृत कश्मीर (पीओके) में विभिन्न लॉन्चिंग पैड्स में 300 से 415 आतंकवादी हैं, जो एलओसी के साथ जम्मू और कश्मीर में घुसपैठ करने के लिए तैयार हैं, ताकि इंजीनियरिंग हिंसा से शांति और सामान्य स्थिति भंग हो सके।" पीर पंजाल (कश्मीर घाटी) के उत्तर की ओर एलओसी के किनारे 175-210 आतंकवादी लॉन्च पैड में हैं, जबकि पीर पंजाल (जम्मू क्षेत्र) के दक्षिण में एलओसी क्षेत्र के विपरीत 119-216 आतंकवादी हैं। इस साल, वे भारी बर्फबारी के महीनों के दौरान भी जेके में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं।

धीरे-धीरे ख़त्म हो जाएगा इंग्लैंड का लॉकडाउन: ब्रिटिश पीएम

योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया किसान कल्याण मिशन

कश्मीर कार्य योजना वार्ता के लिए सरकार ने किया विपक्ष को आमंत्रित

Related News