कश्मीर कार्य योजना वार्ता के लिए सरकार ने किया विपक्ष को आमंत्रित
कश्मीर कार्य योजना वार्ता के लिए सरकार ने किया विपक्ष को आमंत्रित
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सीनेट द्वारा इस मुद्दे पर दोषपूर्ण खेल में उलझे दोनों पक्षों को देखे जाने के बाद कश्मीर विवाद के समाधान के उद्देश्य से व्यापक कार्य योजना का पता लगाने के लिए विपक्ष को चर्चा के लिए आमंत्रित किया है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML) की तीन मुख्यधारा की विपक्षी पार्टियों पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के सांसदों की आलोचना के बाद मंगलवार को उन्होंने कहा, "हम इस मुद्दे पर हाथ मिलाते हैं। यह एक सतत लड़ाई है और हमें इसे सामूहिक रूप से लड़ना होगा।" डॉन ने बुधवार को बताया कि जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (JUI-F) ने कश्मीर मुद्दे से निपटने के लिए अपनी टिप्पणी और आरोपों पर जोरदार पलटवार किया।

विदेश मंत्री ने कश्मीरियों के घर में आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए कश्मीरियों को चिन्हित करने पर चर्चा की। 5 जनवरी, 1949 को, UNSC ने एक संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रायोजित जनमत संग्रह के माध्यम से कश्मीरियों के अपने भविष्य का फैसला करने के अधिकार का समर्थन करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया था। सीनेट में पीपीपी संसदीय नेता शेरी रहमान ने बहस की शुरुआत करते हुए कहा कि कश्मीर का मुद्दा एक अलग वैश्विक आयाम में होगा।

धीरे-धीरे ख़त्म हो जाएगा इंग्लैंड का लॉकडाउन: ब्रिटिश पीएम

योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया किसान कल्याण मिशन

सऊदी अरब और मित्र राष्ट्रों ने कतर के साथ राजनयिक संबंध किए बहाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -