उपराष्ट्रपति से मिले स्पीकर ओम बिड़ला, कोरोना संकट में सांसदों की भूमिका पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है. अब लॉकडाउन-3 चल रहा है जो 17 मई तक जारी रहेगा. तीसरे चरण में देश की इकॉनमी को पटरी पर लाने के उद्देश्य से कुछ सहूलियतें दी गई हैं, किन्तु कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए तमाम बंदिशें जस की तस ही हैं.

इस बीच भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने उपराष्ट्रपति निवास में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के साथ एक बैठक की. इस अहम बैठक में दोनों ही लोगों ने देश में फैली कोरोना बीमारी और इस दौरान संसद सदस्यों द्वारा निभाई गई भूमिका के संबंध में विचार विमर्श किया. बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच संसद की समितियों की मीटिंग्स आयोजित करने को लेकर भी बातचीत हुई.

मीटिंग के दौरान दोनों ही पीठासीन अधिकारियों ने संतोष के साथ कहा कि संसद सदस्य सक्रिय रूप से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लगे हुए हैं. इसके अलावा कल्याणकारी उपायों का आगाज़ करने और सरकारों और सिविल सोशायटी द्वारा किए जा रहे विभिन्न मानवीय प्रयासों का समर्थन कर रहे हैं. उन्हें यह जानकर प्रसन्नता हुई कि सांसद उन लोगों के साथ हैं, जिनका वे प्रतिनिधित्व करते हैं, जब उन्हें उनकी सबसे अधिक जरुरत होती है.

पाकिस्तान में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम घटे, वहीं भारत में इससे सरकारी खजाने भरने की कवायद

GSK ने हिन्दुस्तान यूनिलीवर की अपनी हिस्सेदारी बेची, 25480 करोड़ रुपये में हुई डील

SBI ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, क़र्ज़ पर घटाई ब्याज दर

Related News