SBI ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, क़र्ज़ पर घटाई ब्याज दर

नई दिल्ली: देशव्यापी लॉकडाउन के बीच स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को तोहफा देते हुए ब्याज दरें घटाने की घोषणा की है. इस फैसले के बाद MCLR पर आधारित कर्ज़ पर किश्तें घट जाएंगी. देश के सबसे बड़ी सरकारी बैंक SBI ने ब्याज दरों में 0.15 फीसद की कटौती की है. 

इस कटौती के बाद ब्याज दरें 7.40 फीसद से घटकर 7.25 फीसद रह गई है. नयी दरें 10 मई से लागू होंगी. RBI ने कोरोना महामारी के बीच इकॉनमी को बढ़ावा देने के लिए मार्च में रेपो रेट 0.75 फीसद तक घटा दिया था. इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अप्रैल में ब्याज दरों में 0.35 फीसद की कटौती की थी. यह बैंक द्वारा MCLR में निरंतर 12वीं व वित्त साल 2020-21 की दूसरी कटौती है.

इससे पहले सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय ओवरसीज बैंक (OIB) व बैंक आफ महाराष्ट्र (BOM) ने अपने कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) में कटौती का ऐलान किया. IOB ने शेयर बाजार को भेजी नियामकीय सूचना में बोला है, ''हमारे बैंक ने 10 मई 2020 से MCLR को अगली समीक्षा तक के लिए संशोधित किया है. चेन्नई हेडक्वार्टर वाले इस बैंक ने बोला है कि एक वर्ष की अवधि के कोष की सीमांत लागत आधारित लोन की ब्याज दर को 0.10 फीसदी कम करके 8.15 फीसदी कर दिया गया है. घटी दर 10 मई से लागू हो जाएगी .

जानना चाहते हैं अपने PF अकाउंट का बैलेंस ? बस इस नंबर पर करना होगा मिस कॉल

अब आपके घर तक शराब पहुंचाएगा Zomato, जल्द शुरू हो सकती है सर्विस

पेट्रोल-डीजल से राजस्व की पूर्ति करेगी सरकार, ख़ज़ाने में जमा होंगे इतने करोड़

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -