हर किसी के दिल पर राज करने के लिए आया ओला का नया स्कूटर

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने देश में अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दिया गया है. कंपनी ने इसका नाम OLA S1 एयर रखा है. यह ओला के अब तक के देश में मौजूद 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल्स में सबसे किफायती कहा जा रहा है.

कैसा है डिजाइन?: इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजाइन S1 और S1 प्रो के समान है. बस इसमें लोअर बॉडी में ब्लैक क्लैडिंग और स्टील व्हील्स जैसे बदलाव देखने के लिए मिल रहा है. इस स्कूटर के लुक्स के बारें में बात की जाए तो इसमें सिंगल-पीस ट्यूबलर ग्रैब रेल, स्माइली-शेप्ड डुअल-पॉड हेडलाइट, 7 इंच का TFT टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, इंडिकेटर-माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट टाइप सीट और LED टेललैंप, रबराइज्ड मैट के साथ फ्लैट फुटबॉर्ड, ब्लैक क्लैडिंग और 12 इंच के स्टील व्हील्स भी प्रदान किए जा रहे है. 

कितनी होगी रेंज?: ओला S1 एयर में 4.5kW हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 2.5kW का बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे है और यह एक सिंगल चार्ज पर 101 किलोमीटर तक चली हुई है. यह स्कूटर 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 4.3 सेकंड का समय लेता है. साथ ही जिसमे 34 लीटर का बूटस्पेस भी दिया जा रहा है. 

फीचर्स: ओला ने इस नए स्कूटर में ECO, रेगुलर और स्पोर्ट जैसे तीन राइडिंग मोड्स भी दिए जा रहे है. जिसमे रियर एंड पर डुअल शॉक एब्जॉर्बर और फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स भी प्रदान किए जा रहे है. अगले और पिछले व्हील पर ड्रम ब्रेक के साथ कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जा रहा है. 

कितनी है कीमत?: ओला ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 79,999 रुपये के इंट्रोडक्टरी एक्स शोरूम मूल्य पर पेश किया जाने वाला है. लेकिन यह प्राइस दिवाली के उपरांत 84,999 रुपये होने वाला है. यह कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो कि मार्केट में अन्य कई मॉडल्स को टक्कर देगा.

10 लाख रूपये के बजट में मिल रही ये शानदार कार

16 हजार से भी कम में मिल रही ये बाइक, आज ही ले आए अपने घर

अगले साल मारुति-टोयोटा पेश करेगी अपनी दमदार कार

Related News