मेघालय में NPP और BJP बनाएगी सरकार, सीएम कोनराड ने अमित शाह से माँगा समर्थन

शिलॉन्ग: देश के उत्तर-पूर्वी राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे अब स्पष्ट हो चुके हैं। त्रिपुरा में भाजपा ने अकेले ही बहुमत हासिल कर लिया है। वहीं, नागालैंड में भाजपा और सहयोगी NDPP ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। तीसरे राज्य मेघालय में कोनराड संगमा की पार्टी NPP सबसे बड़े दल के रूप में उभरकर सामने आई है, लेकिन बहुमत से दूर है। ऐसे में सत्ताधारी कोनराड संगमा ने सरकार बनाने के लिए भाजपा से समर्थन माँगा है।

असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट करते हुए बताया है कि मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मेघालय में सरकार बनाने के लिए समर्थन माँगा है। एक अन्य ट्वीट के जरिए हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया है कि भाजपा नेतृत्व ने NPP को समर्थन देने के लिए राज्य इकाई को मंजूरी दे दी है। हिमंता ने लिखा है कि, 'भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा प्रदेश इकाई, मेघालय को राज्य में नई सरकार बनाने के लिए NPP को समर्थन देने का निर्देश दिया है।'

बता दें कि मेघालय में NPP ने 26 सीटें जीती हैं। सरकार बनाने के लिए उन्हें और 5 सीटों की जरूरत है। भाजपा के पास राज्य में 2 विधायक हैं, वहीं TMC और कांग्रेस ने 5-5 सीटों पर जीत दर्ज की है, शेष 22 सीटें अन्य दलों के खाते में गई हैं। ऐसे में NPP, भाजपा और अन्य दलों से मिलकर सरकार बना सकती है। 

'पेगासस उनके फोन में नहीं, उनके दिमाग में है..', राहुल गांधी के 'झूठ' पर केंद्रीय मंत्री का पलटवार

राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में बोला 'झूठ', भारतीय सुप्रीम कोर्ट का भी कर डाला अपमान !

उमेश पाल हत्याकांड: अपराधियों पर एक्शन को 'मुस्लिमों पर जुल्म' बता रहे सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

Related News