अब Toyota को टक्कर देने आई ये दो नई कारें

टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) की अपनी एक अलग छवि देखने को मिली है. इंडिया में टोयोटा की फॉर्च्यूनर कार बहुत पसंद की जाने वाली कारों में भी मौजूद है. यह दमदार SUV सड़क पर अपनी उपस्थिति का भरपूर अहसास भी करवाने वाली है. मजबूती को लेकर भी जिसकी बहुत तारीफ होती है. लेकिन, यह SUV कार काफी म 31 लाख रुपये से अधिक है. टोयोटा फॉर्च्यूनर का शुरुआती मूल्य 31,39,000 रुपये है, जो 39,28,000 रुपये तक जाता है. ऐसे में यह कई लोगों के बजट से बाहर की गाड़ी भी कहलाती है. इसलिए आज हम टोयोटा फॉर्च्यूनर के मुकाबले की कुछ कारों की जानकारी लेकर आए हैं, जिनका मूल्य टोयोटा फॉर्च्यूनर से कम है.

एमजी ग्लोस्टर (MG Gloster): MG Gloster एक बड़ी और दमदार फीचर्स वाली SUV कार है. वास्तव में यह इस सेगमेंट की एकमात्र कार भी कही जा रही है, जिसमें एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), 64 कलर्स एडवांस्ड एम्बिएंट लाइट सिस्टम और पूरी तरह से कनेक्टेड कार सिस्टम भी दिया जा चुका है. MG Gloster  2 डीजल इंजनों के विकल्प के साथ मिल रहा है, एक- 2.0-लीटर टर्बो डीजल और दूसरा- 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल. दोनों इंजनों को मानक के रूप में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी इसमें जोड़ा जा चुका है. ग्लोस्टर की प्राइस रेंज 29.98 लाख रुपये से शुरू होकर 36.88 लाख रुपये तक जाती है.

किआ कार्निवल (Kia Carnival): Kia Carnival भी कम मूल्य के लिहाज से इस सेगमेंट में अच्छी दावेदारी रखती है.  जिसका आकार,  मूल्य और विशेषताएं निश्चित रूप से इसे इन लोगों के लिए बेहतर बनाते हैं, जो टोयोटा फॉर्च्यूनर को अधिक मूल्य की वजह से नहीं खरीद पा रहे हैं. यदि आप एक बड़ा, प्रीमियम पारिवारिक वाहन खरीदना चाह रहे हैं तो यह एक अच्छा ऑप्शन है. कार्निवल 8 और 9-सीटर विकल्प के साथ पेश की गई है. कार्निवल MPV एक BS6, 2.2-लीटर VGT डीजल इंजन के साथ मिल रही है, जिसे 8-स्पीड स्पोर्टमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इसकी कीमत 24.95 लाख रुपये से शुरू होकर 33.95 लाख रुपये तक जाती हैं.

Yamaha ने पेश किया दमदार फीचर्स से भरपूर इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है खासियत

बहुत ही कम दाम में मिल रही शानदार फीचर्स वाली ये बाइक

सिर्फ 35 हजार में आप भी अपने घर ला सकते है ये कार

Related News