Yamaha ने पेश किया दमदार फीचर्स से भरपूर इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है खासियत

Yamaha ने आखिरकार अपने EMF इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबके सामने पेश कर ही दिया है, जिसे गोगोरो के साथ साझेदारी में विकसित भी किया जा चुका है.  आक्रामक स्टाइल के साथ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पोर्ट्स फ्यूचरिस्टिक प्रदान करता है,  कंपनी के मुताबिक जेन जेड ऑडियंस में मन को भी पसंद आ जाएगा. यह पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे कंपनी ने EC-05 के उपरांत अनवील किया है, जिसे 2019 में वापस पेश कर दिया गया था. 

Yamaha EMF के बेस वेरिएंट का मूल्य 102,800 ताइवानी डॉलर (लगभग 2,77,000 रुपये) है. इसे डार्क ब्लैक, डार्क ग्रीन और लाइट ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध  किया जा चुका है. कंपनी ने ताइवान में स्कूटर को अनवील किया है और कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि स्कूटर इंडिया में कब तक लॉन्च किया जाएगा.

Yamaha EMF एक फ्लैट फ्रंट एप्रन प्रोफाइल के साथ पेश किया जाने वाला है और डुअल-एलईडी हेडलैंप स्पोर्ट भी कर रहा है. जिसमे सिंगल-पीस सीट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फ्लोरबोर्ड के सेंटर में एक छोटा स्टोरेज स्पेस भी दिया जा रहा है. स्कूटर की चाबी एक NFC कार्ड है और इसे Yamaha ऐप का इस्तेमाल करके चालू/बंद भी कर सकते है. ऐप में लास्ट पार्किंग लोकेशन, फ्लीट मैनेजमेंट सिस्टम और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी सुविधाएं भी दी जा रही है.

Yamaha EMF अपराइट फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक एब्जॉर्बर के साथ मिल रहा है. इसमें आगे की तरफ 200nm डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ 190mm डिस्क ब्रेक की सुविधा है. कुशल ब्रेकिंग के लिए स्कूटर भी CBS के साथ मिल रहा है. कंपनी का दावा है कि EMF इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहतर कंट्रोल और हैंडलिंग हासिल करने के लिए डिजाइन भी किया जा चुका है.

सिर्फ 35 हजार में आप भी अपने घर ला सकते है ये कार

आपके परिवार के लिए बेस्ट है ये CNG कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

कम दाम ज्यादा माइलेज के साथ मिल रही ये बाइक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -