अब छुट्टी के दिन किया फोन तो लगेगा 1 लाख का जुर्माना, ये कंपनी लेकर आया नई पॉलिसी

फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ड्रीम11 (Dream 11) ने एक जबरदस्त पॉलिसी बनाई है। कर्मचारियों के लिए यह बेहतरीन पॉलिसी है, क्योंकि छुट्टी के दिन उन्हें ऑफिस में काम से संबंधित कोई भी कॉल या मैसेज नहीं किए जाएंगे। ड्रीम11 ने घोषणा की है कि यदि छुट्टी के दिन काम करने के लिए कोई किसी कर्मचारी को तंग करता है, तो उसपर भारी जुर्माना लगेगा। कर्मचारी अपनी छुट्टी बेहतर तरीके से गुजार सकें इसलिए कंपनी ये नई पॉलिसी लेकर आई है।

ड्रीम11 की 'अनप्लग पॉलिसी' में बताया गया है कि कर्मचारी अपने छुट्टियों को काम से जुड़े ईमेल, संदेश और कॉल के बिना गुजार सकेंगे। उन्हें किसी भी प्रकार से परेशान नहीं किया जाएगा। कर्मचारी एक सप्ताह की छुट्टियों के चलते पूरी तरह से स्वयं को अपने काम से अलग रख सकते हैं। कंपनी ने लिंक्डइन पर अपनी इस पॉलिसी की घोषणा की है। लिंक्डइन पोस्ट में कंपनी ने लिखा- 'ड्रीम11 में हम वास्तव में 'ड्रीमस्टर' को लॉग ऑफ करते हैं।'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के संस्थापक हर्ष जैन एवं भावित सेठ ने कहा है कि जो भी कर्मचारी 'अनप्लग' अवधि के चलते किसी अन्य कर्मचारी से संपर्क करेगा, उस पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। कंपनी में हर किसी के पास 'अनप्लग' वक़्त हो सकता है। भले ही उनकी स्थिति, किराए की दिनांक या अन्य कोई भी वजह हों। संस्थापकों के मुताबिक, पॉलिसी को यह सुनिश्चित करने के लिए लागू किया गया है कि कंपनी किसी कर्मचारी पर निर्भर न हो। कंपनी की नई पॉलिसी से कर्मचारी बहुत खुश बताए जा रहे हैं। उनका कहना है कि कर्मचारियों को कंपनी के सभी सिस्टम और ग्रुप से अलग रहने की इजाजत देना फायदेमंद है। हम सात दिन के लिए ऑफिस के कॉल, ईमेल, मैसेज या यहां तक कि व्हाट्सएप से परेशान नहीं होंगे। इससे हमें कुछ बेहतर वक़्त गुजारने के मौके मिलेंगे। ड्रीम 11 के एक कर्मचारी ने कहा कि काम में अपना बेस्ट देने के लिए फ्रेश, खुशी और नई ऊर्जा महसूस करना आवश्यक है।

तमिलनाडु: पटाखा बनाने वाले के घर में विस्फोट, 4 लोगों की मौत

राखी सावंत ने मचाया बिग बॉस में बवाल, परेशान हुए कंटेस्टेंट

प्रवासी भारतीयों के स्वागत हेतु सज रहा इंदौर, अतिथियों को अपने घरों में ठहराएंगे इंदौरी

Related News