केवल Blue Tick ही नहीं बल्कि इन लोगों को देना होगा ट्विटर चलाने के पैसे

Twitter को लेकर बहुत परिवर्तन किए जानें लगे है. पहले खबर आई थी कि ब्लू टिक यूजर को Twitter पर चार्ज देना पड़ेगा. अब एक और नई खबर आ रही है इसमें बोला गया है कि सभी यूजर्स को Twitter एक्सेस करने के लिए पे करना पड़ रहा है. 

हाल के दिनों में Elon Musk ने कई निर्णय लिए हैं. लेकिन, यदि सभी यूजर्स के लिए चार्ज देने का एलान कर  जाती है तो इससे बहुत कुछ बदल जाएगा. Platformer की एक रिपोर्ट में कहा है कि मस्क अधिकतर यूजर्स से सब्सक्रिप्शन फी लेने का प्लान भी करने लगे है. 

रिपोर्ट में बोला  गया है कि ज्यादातर या सभी यूजर्स को ट्विटर यूज करने के लिए पैसे देने पड़ जाएंगे. जबकि Twitter Blue के लिए यूजर्स को अगल से सब्सक्रिप्शन फी देनी होगी. ट्विटर ब्लू के साथ यूजर्स को ब्लू टिक और दूसरे एडिशनल फीचर्स भी दिए जाने वाले है.

मीटिंग में डिस्कस हुई है प्लानिंग:  इस आइडिया को कंपनी के कर्मचारियों के साथ एक हाल में हुए मीटिंग में डिस्कस भी की जा रही है. रिपोर्ट में आगे बोला गया है कि यूजर्स महीने में लिमिटेड वक़्त के लिए ही ट्विटर यूज कर पाएंगे. लिमिटेड टाइम खत्म होने के उपरांत यूजर्स को कंपनी प्लान लेना पड़ेगा. 

इस प्लान को लेने के उपरांत ही यूजर्स ट्विटर का उपयोग कर पाएंगे. अभी फिलहाल ये साफ नहीं है कि इस प्लान को कब से लागू किया जाने वाला है. जिसके बारे में मस्क ने पब्लिक में भी कुछ नहीं बोला है. अभी ट्विटर के इंजीनियर्स ब्लू सब्सक्रिप्शन पर कार्य कर रहे है. इस कारण से  यदि प्लेटफॉर्म की प्लानिंग सभी यूजर्स से पैसे लेने की है तो ये फिलहाल  नहीं होने वाला है. 

खबरों का कहना है कि मस्क ने अभी ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन कई देशों में जारी किया जा चुका है. हालांकि, अभी इसे सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है. लेकिन, मस्क ने ये भी साफ कर चुके है कि एक माह से कम समय में इसको सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाने वाला है. 

कई सालों तक फ्री में चलेगा Netflix और Amazon Prime सब्सक्रिप्शन

32 इंच का ये स्मार्ट टीवी जीतेगा आपका दिल

गर्दा उड़ाने के लिए आ रहा है ये Xiaomi का ये नया मोबाइल

Related News