इंदौर में नहीं खेला जायेगा आइसीसी वनडे विश्व कप 2023 का एक भी मैच

इंदौर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) द्वारा पहले ही विश्व कप का संभावित कार्यक्रम जून के शुरुआत में आइसीसी को भेज दिया था। जिसमे विश्व कप के दौरान मैचों की तारीख, मैच का स्थल और कार्यक्रम शामिल था। आइसीसी ने होने वाले आइसीसी वनडे विश्व कप 2023 का कार्यक्रम, टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक 100 दिन घोषित कर दिया। इस कार्यक्रम के अनुसार इंदौर में भारतीय टीम का एक भी मैच नहीं है। पहले उम्मीद की जा रही थी कि इंदौर में भारतीय टीम के अभ्यास मैच हो सकते हैं, लेकिन अंतिम समय पर कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद इसकी भी संभावना कम ही नजर आ रही है। 

जानकारी के मुताबिक सोमवार को बीसीसीआइ और आइसीसी के बीच एक बार फिर बैठक हुई। इसमें अंतिम समय में कार्यक्रम में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें कोलकाता का ईडन गार्डंस एक सेमीफाइनल की मेजबानी की बड़ी दावेदार बनकर उभरा है। पहले यह सेमीफाइनल चेन्नई में होना था। इस बदलाव का सबसे बड़ा कारण मौसम को बताया जा रहा है।

अंतिम समय के फेरबदल के बाद 12 मैच स्थलों पर विश्व कप खेला जाएगा। तय किया गया है कि एक मैच स्थल पर पांच से अधिक मैच नहीं खेले जाएंगे। इन स्थलों में नई दिल्ली, धर्मशाला, लखनऊ, मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, कोलकाता, गुवाहाटी, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और तिरुवनंतपुरम शामिल हैं। इनमें से गुवाहाटी व तिरुवनंतपुरम में केवल वार्मअप मैच खेले जायेंगे। अन्य 10 मैच स्थलों पर विश्व कप के 48 आधिकारिक मैच होंगे, जिनमें सेमीफाइनल व फाइनल भी शामिल हैं ।

बिजली कंपनी ऑफिस में तोड़फोड़ कर जूनियर इंजीनियर से की मारपीट

नौकरी की बात कर गांव लौट रहे नाबालिग की ट्रेन हादसे में हुई दर्दनाक मौत

संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का बड़ा बयान: इंदौर से होगी "लाड़ली बहना सेना" की शुरुआत

Related News