धुंध और कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली में मौसम की सबसे सर्द सुबह

नई दिल्ली: पूरा उत्तर भारत इस समय घने कोहरे की चपेट में है। देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार की सुबह मौसम की सबसे सर्द सुबह रही, जब न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इस दौरान दृश्यता (Visibility) घटकर 500 मीटर रह गई, जिससे सड़क और रेल यातायात बाधित हुआ। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले 5 दिन में कोहरा और बढ़ेगा।

इससे उत्तर भारत के ज्यादातर राज्य शीतलहर की चपेट में होंगे। इस बदलाव का कारण कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और आसपास के राज्यों में तापमान में अचानक गिरावट आना बताया जा रहा है। इन राज्यों में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री से भी कम रिकॉर्ड किया गया है। पंजाब और हरियाणा में घने कोहरे की वजह से शुक्रवार (23 दिसंबर) की सुबह दृश्यता बहुत कम रही।

मौसम विभाग ने संभावना जाहिर की है कि आने वाले 4 से 5 दिन दिन तक इस स्थिति में उत्तर पश्चिम भारत में कोई परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। जबकि पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान में कोई परिवर्तन नहीं होगा और यह अगले 24 घंटे में 2 से 4 डिग्री तक बदल सकता है। दिल्ली-NCR में सुबह से लेकर शाम तक कोहरे जैसी स्थिति देखने को मिली। जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भारी बर्फबारी हुई।

कोरोना की दहशत ! दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू हुई रैंडम टेस्टिंग

दिल्ली दौरे पर पीएम मोदी से मिले सीएम योगी, ट्वीट कर साझा की तस्वीर

जम्मू कश्मीर में सैयद गिलानी की 20 संपत्तियां कुर्क, SIA ने कहा- टेरर फंडिंग रोकना मकसद

Related News