जानिए मध्यप्रदेश में किन-किन मंत्रियों ने संभाला मंत्रालय

भोपाल : हाल ही में मध्य प्रदेश  गठित हुई नई सरकार ने अपने मंत्रियों को विभागों के बंटवारे किये जिनमे से जयवर्धन और सचिन यादव ने अपना अपना कार्यभार संभाल संभाल लिया है. गौरतलब है कि शनिवार को ही मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद जयवर्धन सिंह ने प्रशासन मंत्री के रूप में और सचिन यादव ने कृषि मंत्री के रूप में अपना पदभार संभाल लिया है.

हम आपको बता दे कि हाल ही में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री बने जयवर्धन सिंह ने शनिवार को मंत्रालय के दफ्तर पहुंचकर अपना कार्यभार संभाला लिया. साथ ही उन्होंने उस विभाग के सभी विभागीय अधिकारियों से उनका परिचय लेने के बाद उनके साथ एक बैठक भी की जिसमें उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए की  राज्य के प्रत्येक व्यक्ति को समस्त बुनियादी सुविधाएं मिले ऐसा सुनिश्चित किया जाए. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बोला कि 'हम इसमें जरा सा भी भ्रष्टाचार सहन नहीं करेंगे और इसके लिए हमारे द्वारा बेहतर काम करने वाले को प्रोत्साहन भी दिया जायेगा'.

वहीं दूसरी तरफ सचिन यादव जिन्हे हाल ही में कृषि विभाग की जिम्मेदारी दी गई है उन्होंने भी अपना पदभार ग्रहण किया और इसके बाद वहां के विभागीय अधिकारियों की बैठक ली जिसमे उन्होंने अधिकारियों को बताया कि 'अब मध्यप्रदेश में किसानों के खेतों की मिट्टी और बीजों के परीक्षण का कार्य अब नि:शुल्क होगा' और साथ ही बताया कि इस संबंध में विभागों को भी आदेश जारी कर दिए गए है.वहीं कृषि मंत्री सचिन यादव ने ये भी बताया कि 'राज्य सरकार द्वारा किसानों से किए वादों को सही समय सीमा में पूरा किया जाएगा.

जनरल कमर बाजवा का बड़ा बयान, कहा पाकिस्तान ने 22 आतंकियों को सुनाई सजा-ए-मौत

बांग्लादेश में चुनाव आज, देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अरविन्द केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा तीन राज्यों ने नहीं जीती कांग्रेस

Related News