नारी शक्ति को सलाम, 8 महीने के गर्भ के साथ नक्सलियों से लौहा ले रही ये महिला

आज यानी 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है. इस विशेष मौके पर नारी शक्ति की ताकत को शत् शत् नमन. वर्तमान समय में महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती हैं और सभी को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं. कुछ ऐसा ही किया कमांडर सुनैना पटेल ने. छत्तीसगढ़ का दंतेवाड़ा नक्सलियों का गढ़ कहा जाता है और यहां पर काम करना सुरक्षाकर्मियों के लिए खतरे से खाली नहीं होता है, लेकिन इस खतरे का सामने करते हुए 8 महीने की गर्भवती सुनैना पटेल यहा पर तैनात है और छुट्टी लेने के बजाय काम कर रही हैं. उनके इस फैसले से लाखों करोंड़ों महिलाओं को प्रत्येक स्थिति से मजबूती से लड़ने के लिए प्रेरित कर रही हैं और सभी महिलाओं के लिए बहादुरी का शानदार उदाहरण पेश कर रही हैं.

कोरोना के प्रकोप से पंजाब रह सकता है सुरक्षित, इस कमेटी का हुआ गठन

आपकी जानकरी के लिए बता दे कि सुनैना पटेल छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा में नक्सलियों के लड़ने के लिए बने डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड में दंतेश्वरी के तौर पर तैनात हैं. वह आठ महीने की गर्भवती होने के बाद भी घने जंगलों मं प्रटोलिंग करती हैं. इस दौरान उनकी पीठ पर भारी भारकम बैग और हाथ में वजनदार राइफल भी उठाती हैं. जिसे देख कर आप भी उनकी बहादुरी को सलाम करने पर मजबूर हो जाएंगे.

चोर ने चुराया 2.69 करोड़ का सोना, वजह जान हो जाएंगे हैरान

सुनैना ने मीडिया से बातचीत में बताया कि जब वह दो महीने की गर्भवती थी तो उस दौरान उन्होंने यह जॉइन किया था. सुनैना अपना काम बेहद ही लगन और ईमानदारी से करती हैं. उन्होंने कभी भी अपना काम करने से मना नहीं किया. जो काम उनको मिलता है वह उसको पूरी ईमानदारी से करती हैं.

ट्रक और बस में जोरदार टक्कर, 5 लोगों ने गवाई जान

लालू के प्रशंसकों ने अनोखे अंदाज में दी होली की बधाई

सनी लियोनी के वर्कआउट का वीडियो हुआ वायरल

Related News