कोरोना के प्रकोप से पंजाब रह सकता है सुरक्षित, इस कमेटी का हुआ गठन
कोरोना के प्रकोप से पंजाब रह सकता है सुरक्षित, इस कमेटी का हुआ गठन
Share:

कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए पंजाब सरकार काफी गंभीर नजर आ रही है. इस वायरस को रोकने के लिए सूबे में स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा की अध्यक्षता में मंत्रियों की कमेटी का गठन किया गया है. सूबे के राज्यपाल ने इस कमेटी को स्वीकृति प्रदान कर दी है. कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते पंजाब एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी ने अगामी आयोजित होने वाले सभी किसान मेलों को रद्द कर दिया है.

जल्द शुरू होगा सीएम योगी का संभावित दौरा, तैयारियों में जुटा प्रशासन

वायरस को लेकर राज्य के मुख्य सचिव करण अवतार सिंह द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि इस कमेटी में ब्रह्म मोहिंदरा के अलावा मेडिकल शिक्षा व अनुसंधान मंत्री ओपी सोनी, ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुलताना, सेहत व परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला और खाद्य, सिविल सप्लाई व उपभोक्ता मामलों के मंत्री भारत भूषण आशू शामिल किए गए हैं.

राजधानी सहित इन राज्यों में बारिश से नहीं मिलेगी राहत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पंजाब एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी (पीएयू) लुधियाना ने प्रदेश में 12 मार्च से आयोजित होने वाले किसान मेलों को रद्द कर दिया है. यह फैसला शनिवार को यूनिवर्सिटी के उप कुलपति के साथ बैठक में लिया गया है. पीएयू निदेशक डॉक्टर जसकरण सिंह माहल ने बताया कि केंद्र सरकार और पंजाब सरकार की तरफ से कोरोनावायरस संबंधी विशेष आदेश को देखते हुए यह फैसला किया गया. ये मेले 12 मार्च को गुरदासपुर, 17 मार्च को पटियाला, 20 व 21 मार्च को लुधियाना और 25 मार्च को बठिंडा में आयोजित किए जाने थे. डॉ. जसकरण ने कहा कि सावन की फसलों की बिजाई को देखते कृषि विज्ञान केंद्र, क्षेत्रीय खोज केंद्र व बीज स्टोर पर किसानों को सभी सुविधाएं मिलती रहेंगी. पीएयू के गेट नंबर एक पर बीज एवं अन्य खेती साहित्य की दुकानें सप्ताह भर खुली रहेंगी. हमारा प्रयास है कि किसानों को कोई परेशानी नहीं आए.

Sheer Qorma Trailer: समलैंगिक रिश्तों की कहानी लायी है स्वरा भास्कर

उत्तराखंड बजट: संसदीय कार्यमंत्री का बड़ा एलान, कहा- 'भूमि के सर्किल रेट को रिवाइज करेगी सरकार'

आप पर भड़के गौतम गंभीर, सीएम अरविंद केजरीवाल को टैग कर बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -