कोलकाता से टकराया तूफ़ान नॉर्वेस्टर, टूटे हुए पेड़ों से पटी सड़कें

कोलकाता: ‘नॉर्वेस्टर’ तूफान ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों में दस्तक दी, जिससे कई क्षेत्रों में तेज बारिश हुई और पेड़ उखड़ गए. कुछ स्थानों पर तार टूटने की भी खबर सामने आई है.मौसम विभाग के अनुसार सुबह लगभग तीन बजकर 55 मिनट पर कोलकाता और आसपास के क्षेत्र में 44 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी आई और इसके बाद सुबह चार बजकर 25 मिनट पर 56 किमी प्रतिघंटे की गति से हवाएं चल रही थी.

सोने चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए आज के रेट

इस दौरान कोलकाता में 15.6 मिलीमीटर बारिश भी दर्ज की गई. मौसम विभाग ने कहा है कि न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम आँका गया. कई स्थानों पर सड़कों पर पेड़ गिर जाने के कारण सप्ताह के पहले कार्यदिवस पर लोगों को आंशिक रूप से यातायात बाधित होने के चलते समस्याओं का सामना करना पड़ा है. अधिकारियों ने कहा है कि स्कूल जाने वाले छात्रों और कार्यालय जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा है कि कोलकाता नगर निगम (केएमसी) और आपदा प्रबंधन समूह ने कोलकाता की पुलिस के साथ मिलकर सड़क पर गिरे हुए पेड़ों और बिजली के टूटे हुए तारों को सड़क से हटाने का काम ‘युद्धस्तर’ पर शुरू कर दिया है.

जीएसटी काउंसिल के इस निर्णय के बाद अब घर खरीदने वालों को मिलेगा फायदा

अधिकारी ने कहा है कि शहर में 14 स्थानों पर सड़कों पर पेड़ गिरे हैं. उन्होंने कहा है कि, “सभी रास्ते साफ कर दिए गए हैं और सामान्य यातायात बहाल हो गया है.” उन्होंने कहा है कि दक्षिण बंगाल के दूसरे क्षेत्रों में भी नॉर्वेस्टर के पहुंचने की खबर सामने आ रही है जिससे कुछ इलाकों में झोपड़ियों और बिजली के खंभों को क्षति पहुंची है.

खबरें और भी:- 

डॉलर के मुकाबले सोमवार को भी रुपये में नजर आयी मजबूती

सप्ताह की शुरुआत में तेजी के साथ खुले शेयर बाजार

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में आज फिर वृद्धि, जानिए आज के रेट

Related News