गोला बारूद का इस्तेमाल करने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करेगी म्यांमार समिति

मंगलवार को म्यांमार की सेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान जीवित गोला-बारूद निकालने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए Pyidaungsu Hluttaw (CRPH) का प्रतिनिधित्व करने वाली समिति ने कहा। रिपोर्ट के अनुसार, समिति ने एक बयान जारी किया है जिसमें उसने प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों की हिंसक कार्रवाई की कड़ी निंदा की है, इस अधिनियम की तुलना अपराध से की है। 

बयान में सीआरपीएच ने पुष्टि की कि पुलिस अधिकारी के खिलाफ देश के कानूनों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। विरोध प्रदर्शन के दौरान 19 वर्षीय एमए म्यात थीट खीन, जो एक पुलिस अधिकारी द्वारा सिर में गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्होंने जीवित गोला-बारूद का इस्तेमाल करने का सहारा लिया था। इससे पहले, 1 फरवरी को म्यांमार की सेना ने तख्तापलट का मंचन किया और नवंबर 2020 के चुनावों में मतदाता धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) की लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को उखाड़ फेंका, जिसने एनएलडी को शानदार जीत हासिल करते देखा।

इस बीच, घायल प्रदर्शनकारी की बड़ी बहन ने देश से 'सैन्य तानाशाही ’को हटाए जाने तक विरोध प्रदर्शन जारी रखने का संकल्प लिया है। शूटिंग के अगले दिन खैन 20 साल के हो गए। डॉक्टरों ने कहा कि उसके सिर में एक गोली लगी और जल्द ही ऑपरेशन का फैसला किया जाएगा।

स्कॉटलैंड में नियंत्रित हुए कोरोनावायरस के हालात, संक्रमित मामलों में आई गिरावट

यूनाइटेड किंगडम ने 11 फरवरी को दर्ज की सबसे ठंडी रात

अफ्रीका में कोरोना के नए वेरियंट से हो रही मौतें: WHO

Related News