बॉलीवुड के डायलॉग्स पोस्ट कर मुंबई पुलिस ने दी नयी समझाइश

मुंबई पुलिस सोशल मीडिया पर अपने मजाकिया अंदाज और जबरदस्त क्रिएटिविटी के लिए मशूहर है। आए दिन मुंबई पुलिस के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बॉलीवुड फिल्मों और एक्टर के मीम शेयर किये जाते हैं जो आप देखते होंगे। इन मीम्स के जरिये मुंबई पुलिस बड़े मैसेज देने तक में माहिर है। अब एक बार फिर से मुंबई पुलिस ने कुछ ऐसा ही किया है। जी दरअसल हाल ही में मुंबई पुलिस के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से बॉलीवुड की कई फिल्मों के सीन शेयर किए गए हैं। आप देख सकते हैं इस सीन्स के साथ मुंबई पुलिस ने एक जरूरी और बढ़िया मैसेज दिया है जो सभी को समझना होगा।

जी दरअसल मुंबई पुलिस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म कबीर सिंह से लेकर हम तुम्हारे हैं सनम और मालामाल तक के कई डायलॉग शेयर किए हैं जो आप यहाँ देख सकते हैं। जी दरअसल इन सभी फिल्मों के शेयर किए हुए सीन और डायलॉग महिला विरोधी हैं और इसी को लेकर मुंबई पुलिस ने मैसेज दिया है कि ''महिला विरोधी Misogyny या महिला विरोधी बातों को नॉर्मल तरह से देखना बंद करें वरना आपको कानून का सामना भी करना पड़ सकता है।'' आप देख सकते हैं मुंबई पुलिस ने इंस्टाग्राम पर फिल्मों के सीन की फोटो शेयर की है।

इनपर फिल्मों के महिला विरोधी डायलॉग लिखा है। सबसे पहले शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘कबीर सिंह’ के डायलॉग्स हैं और इनके दो डायलॉग्स का जिक्र है। आप देख सकते हैं पहले सीन में कबीर सिंह अपनी गर्लफ्रेंड प्रीति से कहता है, ‘प्रीति चुन्नी ठीक करो।‘ वहीं दूसरे में कबीर सिंह कहता है, ‘वो मेरी बंदी है।‘ वहीं कबीर सिंह के अलावा ‘हम तुम्हारे हैं सनम’, ‘मालामाल’, ‘दिल धड़कने दो’, ‘दबंग’, ‘चश्मे बद्दूर’ और ‘उजड़ा चमन’ जैसी फिल्मों के डायलॉग्स भी शामिल हैं। इन डायलॉग्स को शेयर कर मुंबई पुलिस ने कैप्शन में लिखा है, ‘सिनेमा हमारे साइज का आईना है। यहां (बहुत सारे में से) कुछ डायलॉग हैं जिस पर हमारे समाज और सिनेमा दोनों को विचार करने की जरूरत है। अपने शब्दों और एक्शन को सावधानी के साथ चुनें, वरना आपको कानून का सामना भी करना पड़ सकता है।‘ इसी के साथ पोस्ट में #LetsNotNormaliseMisogyny, #MindYourLanguage, #WomenSafety जैसे हैशटैग का इस्तेमाल भी किया गया है।

अमिताभ बच्चन संग डेट पर पहुंची बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्री

IPL 2021: कोलकाता और पंजाब में मुकाबला आज, जानिए हेड टू हेड में किसका पलड़ा रहा है भारी

बढ़ा चक्रवात 'शाहीन' का खतरा, NDRF-SDRF ने संभाला मोर्चा

Related News