दांतों को चमकदार बनाने के अलावा इस काम भी आते हैं टूथब्रश

आपको लगता है दांतों की सफाई ही नहीं आपकी खूबसूरती को भी चार चांद लगा सकता है आपका टूथब्रश लेकिन ये और भी कई काम में आता है. सुनकर थोड़ी हैरान जरूर हो सकती है लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. इस ब्रश को आप और भी कई उपायों में ले सकते हैं. लेकिन याद रहे कि आप जिस टूथब्रश का प्रयोग कर रही हैं, वह सॉफ्ट ब्रिसल्स वाला हो, ताकि इसका प्रयोग करने से आपको कोई परेशानी न हो. आइए जानते हैं इसके इस्तेमाल.  

नाखूनों की सफाई : आप अपने नाखूनों की बेहतर सफाई के लिए टूथब्रश का प्रयोग कर सकती हैं. मैनीक्योर और पेडीक्योर के लिए भी टूथब्रश का इस्तेमाल बहुत अच्छा है.

होंठों की खूबसूरती : होंठों पर जमी मृत त्वचा की परतों को हटाने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल करें. इसके प्रयोग से होंठ नर्म और गुलाबी हो जाएंगे.

आईब्रोज के लिए : आईब्रोज को सेट करने के लिए भी आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं 

पलकें घनी दिखाने के लिए : मस्कारा लगाने के बाद टूथब्रश के प्रयोग से आपकी पलकें घनी और लंबी दिखेंगी. इसके प्रयोग से अतिरिक्त मस्कारा भी पलकों से निकल जाएगा.

बालों को सेट करें : बालों को सेट करने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल कर रही हैं, तो इसे टूथब्रश की सहायता से लगा सकती हैं. इससे बाल सही तरीके से सेट होंगे और स्प्रे भी ज्यादा बर्बाद नहीं होगा.

कंघी साफ करने के लिए : कंघी को साफ करने के लिए भी टूथब्रश का प्रयोग किया जा सकता है. कंघी को पहले पानी में भिगोने के लिए रख दें फिर इसे टूथब्रश की मदद से साफ करें.

दांतों का पीलापन हटाएंगे ये घरेलु नुस्खे, रोज़ अपनाएं

रसोई की ये चीज़ एक हफ्ते में करेगी आपका वजन कम

50 की उम्र में भी 20 की दिखती है यहाँ की महिलाएं, सीक्रेट जानकार होश उड़ जाएंगे

 

 

Related News