दांतों का पीलापन हटाएंगे ये घरेलु नुस्खे, रोज़ अपनाएं
दांतों का पीलापन हटाएंगे ये घरेलु नुस्खे, रोज़ अपनाएं
Share:

सुंदर और सफ़ेद दांत सभी को चाहिए होते हैं. इसके लिए लोग बहुत कुछ ट्राय करते हैं. लेकिन कुछ लोगों के दांत इतने खबरब होते हैं जिससे उनकी मुस्कान भी अच्छी नहीं होती. अगर आप भी सुंदर दांतो वाली मुस्कान की चाहत रखतें है और दांतों के पीलेपन से दूर रहना चाहते हैं. तो हम आपको कुछ ऐसी चीजों को बताने वाले हैं, जिनके इस्तेमाल से आप सुंदर और सफेद दांतों वाली मुस्कान पा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने किचन के इन तीन चीजों इस्तमाल करना है.

* नारियल का तेल : आप बस एक चम्मच नारियल तेल लें और फिर उसे अपने दांतों पर मलें या फिर आप अपने टूथब्रश में कुछ बूंदें नारियल तेल डालें और कुछ मिनट तक दांतों को ब्रश करें और फिर कुल्ला कर लें. आप जल्द पीलेपन से छुटकारा पा जायेंगे.

* सेब का सिरका : सेब का सिरका दांतों की बाहरी परत पर मौजूद बैक्टीरिया को मारने में आपकी मदद करता है. यदि आप कुछ मिनट तक सिरके को अपने दांतों पर रगड़े कुछ दिनों में दांतों का पीलापन खत्म हो जायेगा. सिरके में थोड़ा पानी मिलाकर इसका प्रयोग करें.
 
* बेकिंग सोडा :
एक चम्मच पानी के साथ बेकिंग सोडा को मिलाएं और ब्रश की सहायता से इस पेस्ट को दांतों पर लगाकर साफ करें. इसके कुछ दिनों बाद आप के दांत से पीलापन खत्म हो जायेगा.

रसोई की ये चीज़ एक हफ्ते में करेगी आपका वजन कम

सर्दी में हो रही है टॉन्सिल्स से परेशानी तो उपाय देंगे आराम

क्या आपने किये गाय के घी से घरेलु इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -