दक्षिण अफ्रीका में हाहाकार मचा रहा कोरोना

कोविड-19 से जान गंवाने वालों की तादाद 6 लाख से अधिक हो गई है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार सबसे अधिक लोगों की मृत्यु अमेरिका (140,103) में हुई है। 2 नंबर पर ब्राजील है, जहां पर अब तक 78,772 की मौत हुई हैं। मरने वालों की संख्या के केस में ब्रिटेन तीसरे नंबर पर है. वहां पर ये आंकड़ा 45,358 तक पहुंच गया है.

ट्रंप टावर के सामने सड़क पर लिखे ‘Black Lives Matter’ पर डाला काला पेंट, दो गिरफ्तार

एक दिन में संक्रमण के 2,59,848 नए केस सामने आए हैं। कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक 1 दिन में इतनी बड़ी तादाद में मरीज नहीं मिले थे. इसके अलावा शुक्रवार को रिकॉर्ड तादाद में 2,37,743 रोगी मिले थे. विश्व में संक्रमित मरीजों की तादाद 1.42 करोड़ हो गई है. 1 ​दिन में बीमारी से मरने वालों की बात करें तो, बीते चौबीस घंटे के दौरान 7360 लोगों की मृत्यु हुई। दस मई के बाद यह पहली बार है, जब इतनी बड़ी तादाद में लोगों की मौत हुई है. औसत रूप से जुलाई में हर दिन 4800 लोगों की मृत्यु हो रही है. यह जून में हो रही 4600 मृत्यु की तुलना में अधिक है. उधर, पोप फ्रांसिस ने भी कोरोना नहीं रुकने पर निराशा व्यक्त की है.

सीमा विवाद का असर, भारत से खाद खरीदने वाले किसानों को पीट रही ओली की पुलिस

विदित हो कि संक्रमित मरीजों के केस में दक्षिण अफ्रीका 5 नंबर पर पहुंच गया है। वहां बीते 24 घंटे में 13,285 नए मरीज मिले हैं। इस प्रकार भारत में कुल संक्रमित मरीजों की तादाद 350,879 हो गई है. पूरे अफ्रीका महाद्वीप की बात करें तो आधे केस अकेले दक्षिण अफ्रीका में मौजूद है. दिल्ली प्रिटोरिया और गाउतेंग प्रांत कोरोना के नए केंद्र बनकर उभरे हैं. 

बेहद ही खूबसूसरत है इस शहर की बर्फीली वादियां, एक बार देख ले तो टिकी रह जाएंगी आपकी नज़रे

ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी बोले- देश में ढाई करोड़ लोगों को हो चुका है कोरोना

पति को तलाक देकर महिला ने बेटे से रचाई शादी, अब बनने वाली है उसके बच्चे की माँ

Related News