गुजरात पहुंचा मानसून, अहमदाबाद सहित कई जिलों में बरसा पानी

अहमदाबाद: गुजरात में मॉनसून दस्तक दे चुका है. पिछली रात से अहमदाबाद में रुक-रुक कर बरसात हो रही है. इससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. गुजरात के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश अब भी जारी है. गुजरात के अरवल्ली, साबरकांठा, राजकोट, अहमदाबाद, अमरेली और जूनागढ़ जिले में मूसलाधार बारिश हो रही है. अहमदाबाद में भारी बारिश की वजह से वासणा बैराज के दो गेट खोल दिए गए हैं. 

अहमदाबाद के मणिनगर, हाटकेश्वर, वस्त्राल, वाडज, राणीप, ओढव, सीजी रोड जैसे इलाकों में भी तेज बारिश हो रही है. दक्षिण पश्चिम मॉनसून ने गोवा और महाराष्ट्र में दस्तक दे दी है. अब देश के कई इलाकों में मॉनसून के तेजी से और आगे बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मॉनसून के कारण महाराष्ट्र के ज्यादातर इलाकों में अगले 48 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है. 

आपको बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग ने अनुमान जाहिर किया था कि गुजरात क्षेत्र, दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश या धूल भरी आंधी चल सकती है.

15 जून से कान्हा नेशनल पार्क में शुरू होगी टाइगर सफारी, करना होगा इन नियमों का पालन

EPF : इस तरीके से आसानी से सुधार सकते है अकाउंट की गल​तीयां

नकदी की परेशानी से बचा सकता है यह उपाय

Related News