Fact Check: पैगम्बर विवाद पर क्रिकेटर 'मोईन अली' ने दी भारत को धमकी, वायरल हो रहा Tweet

नई दिल्ली: भाजपा के पूर्व नेता, नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मुहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणी ने क्रिकेट जगत में भी हलचल मचा दी है? कई सोशल मीडिया यूजर्स तो यही दावा कर रहे हैं। दरअसल, इंगलैंड के क्रिकेटर मोइन अली के नाम से एक ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि अंग्रेजी ऑलराउंडर ने उपरोक्त टिप्पणी के बाद भारत से माफी की मांग की है।

@Moeen_Ali18 हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा गया है कि, 'अगर भारत अपने ईशनिंदा बयान के लिए माफी नहीं मांगता है, तो मैं फिर कभी मैच खेलने के लिए भारत नहीं जाऊंगा, मैं IPL का भी बहिष्कार करूंगा। और मैं अपने साथी मुस्लिम भाइयों से भी ऐसा करने की अपील करूंगा। आई लव मुहम्मद P.B.U.H.।'  लेकिन जब आप इंग्लैंड के हरफनमौला क्रिकेटर मोईन अली के आधिकारिक Twitter हैंडल @MoeenaliAli को देखेंगे तो आप पाएंगे, कि उन्होंने ऐसा कोई ट्वीट नहीं किया है। 

दरअसल, इंग्लिश क्रिकेटर के नाम से यह एक फर्जी अकाउंट है, जिससे भारत के खिलाफ प्रोपेगंडा चलाया जा रहा है।

बता दें कि भारत में भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की गई थी, जिसपर विवाद हो गया था। कई मुस्लिम मुल्कों ने भी इसका विरोध किया था। हालांकि,  भाजपा ने अपनी नेता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर एक्शन लिया था। इसमें नूपुर को पार्टी से निलंबित किया गया था, वहीं नवीन को पार्टी से निष्काषित कर दिया गया था।  

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने 9 स्टार खिलाड़ियों के बिना उतारेगी टीम इंडिया, पहला मुकाबला आज

त्वरित एक्शन व कूल कैप्टेंसी के लिए क्रिकेट प्रेमियों में तेजी से बढ़ी संजू की लोकप्रियता

अगर 'पैगम्बर' का अनादर करना ईशनिंदा, तो 'महादेव' का अपमान करना कैसे जायज़ ?

Related News