मॉडर्ना के कोविड -19 वैक्सीन को संयुक्त राज्य अमेरिका में पूर्ण FDA अनुमोदन प्राप्त

 

वाशिंगटन: अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने कोविड-19 वैक्सीन को मॉडर्न से पूर्ण स्वीकृति (एफडीए) दे दी है। स्पाइकवैक्स के रूप में जाना जाने वाला टीका, 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति के लिए स्वीकृत है।

स्रोत से एक बयान के मुताबिक, स्पाइकवैक्स एफडीए की कड़े सुरक्षा, प्रभावकारिता और विनिर्माण गुणवत्ता आवश्यकताओं का अनुपालन करता है। एफडीए आयुक्त जेनेट वुडकॉक ने कहा, "लाखों लोगों ने पहले ही सफलतापूर्वक कोविड -19 टीकाकरण प्राप्त कर लिया है," हम समझते हैं कि कुछ लोगों के लिए, एक वैक्सीन की एफडीए की मंजूरी अब टीकाकरण के लिए अतिरिक्त आत्मविश्वास पैदा कर सकती है। उसने कहा "आज की उपलब्धि हमें संयुक्त राज्य में महामारी का रास्ता बदलने के करीब लाती है।"

मॉडर्ना का कोविड -19 वैक्सीन संयुक्त राज्य अमेरिका में पूर्ण एफडीए अनुमोदन प्राप्त करने वाला दूसरा है। अगस्त 2021 में, फाइजर के कोविड -19 वैक्सीन, कॉमिरनाटी (आरएनए) को 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों में उपयोग के लिए पूर्ण स्वीकृति मिली।

18 दिसंबर, 2020 से, मॉडर्ना से कोविड -19 टीकाकरण एफडीए के आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के तहत 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध है।

पाकिस्तान में सशस्त्र हमलावरों ने चर्च के पादरी की हत्या की

सूडानी प्रदर्शनकारी नागरिक नियंत्रण की मांग कर रहे हैं

यमन के तेल समृद्ध क्षेत्रों पर नियंत्रण की तलाश में हौथियों को बड़ा झटका लगा

Related News