यमन के तेल समृद्ध क्षेत्रों पर नियंत्रण की तलाश में हौथियों को बड़ा झटका लगा
यमन के तेल समृद्ध क्षेत्रों पर नियंत्रण की तलाश में हौथियों को बड़ा झटका लगा
Share:

 

 एक सैन्य अधिकारी के अनुसार, हाल ही में कुलीन यमनी सैनिकों द्वारा किए गए सैन्य अभियानों ने देश के तेल-समृद्ध प्रांतों के संघर्ष में ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया को बड़ी हार दी।

सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा समर्थित दक्षिणी जायंट्स ब्रिगेड ने रविवार को यमन के पूर्व में हौथी मिलिशिया के खिलाफ बड़े पैमाने पर सैन्य आक्रमण जारी रखा।

अधिकारी के अनुसार, सदर्न जायंट्स ब्रिगेड्स ने हौथी मिलिशिया को देश के तेल-समृद्ध प्रांतों शबवा और मारिब में महत्वपूर्ण रणनीतिक स्थानों से हफ्तों की भारी लड़ाई के बाद खदेड़ दिया। गठबंधन समर्थक यमनी अधिकारी ने कहा, "हौथी अब बारूदी सुरंगों और आईईडी लगाने के अलावा बैलिस्टिक मिसाइलों और विस्फोटकों से भरे ड्रोन हमलों का उपयोग करके प्रतिक्रिया करने की कोशिश कर रहे हैं।"

उन्होंने दावा किया "जमीन पर जायंट्स ब्रिगेड की तेजी से प्रगति के बाद, हौथी विद्रोहियों ने लड़ाई छोड़ दी और मारिब और शबवा में अपने सैन्य ठिकानों को छोड़ दिया।"  स्थानीय सैन्य सूत्रों के अनुसार, पिछले सप्ताह भारी संघर्षों और तीव्र हवाई हमलों के बाद जायंट्स ब्रिगेड्स ने पिछले हफ्ते हौथिस से मारिब में हरिब के पूरे जिले को अपने कब्जे में ले लिया।

जापान के पीएम किशिदा कोविड की आपात स्थिति पर विचार नहीं कर रहे

ऑस्ट्रेलियाई सरकार के लिए लोकप्रिय समर्थन तीन साल के निचले स्तर पर: पोल सर्वेक्षण

यूनिसेफ ने अमेरिका से अफगानिस्तान नीति का पुनर्मूल्यांकन करने को कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -