चंद पैसों के लिए भीड़ ने घर में घुसकर की राजू भोई की हत्या, आयाज़-मुनाफ रशीद सहित 30 पर FIR दर्ज

अहमदाबाद: उधार के पैसों को लेकर हुए विवाद में भीड़ ने एक परिवार पर हमला कर दिया। इस घटना में पीड़ित परिवार के राजू भोई कांति भोई राठौड़ की जान चली गई। रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार (14 फरवरी) को गुजरात के साबरकांठा जिले में लाठी-डंडे लेकर मुस्लिम भीड़  हिंदू परिवार पर हमला करने पहुँच गई थी, जिसमे राजू भोई की मौत हो गई। इस घटना के बाद पुलिस ने 30 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार रात लगभग 10 बजे साबरकांठा जिले के अंतर्गत आने वाले प्रांतिज के खोडियार कुवा मोटामाध इलाके में लाठी, लोहे के रॉड और पत्थर से लैस 30 मुस्लिम भीड़ ने एक हिंदू परिवार पर हमला कर राजू भोई को मार डाला। इसके पीछे आपसी लेनदेन का मामला बताया जा रही। मुस्लिम भीड़ ने एक इको गाड़ी में भी तोड़फोड़ मचा दी। इस दौरान स्थानीय लोग मूकदर्शक बने रहे। दावा किया जा रहा है कि भीड़ ने पत्थरबाज़ी करने से पहले यहाँ स्ट्रीट लाइटें भी फोड़ दी थी। हमला करने वाले मुस्लिम भट्टीवाला और जम्बूचोरा इलाके के रहने वाले थे। मुस्लिम भीड़ ने राजू भोई कांति भोई राठौड़ को खींचकर उनके सिर पर लोहे के पाइप से हमला कर दिया। उनके ऊपर मुस्लिम भीड़ ने एक के बाद इतने हमले किए कि वह बेहोश हो गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उससे पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँची। तनाव के मद्देनज़र मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। राजू भोई के बेटे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने 30 लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य कई मामलों में शिकायत दर्ज की है। मामले में अयाज कुरैशी, मुनाफ कुरैशी, अयूब कुरैशी, राशिद मियाँ, इमरान मियाँ कुरैशी, मकबूल मियाँ कुरैशी, जानी कमरूद्दीन, रईस मियाँ, मेहबूब खान, मालेक, समीर, मनन हारुन, निसार भाई, रफीक भट्टे, निसार मियाँ, बाबू अकबर, यूनुस मियाँ और फिरोज मियाँ को हमलावरों के रूप में पहचाना गया है।

साबरकांठा जिले के पुलिस अधीक्षक विजय पटेल ने बताया है कि 14 फरवरी की रात करीब 9.30 बजे बिग मढ़ इलाके में भोई समुदाय के मयूर भोई और मुस्लिम समुदाय के इमरान कादरी में पैसों के लेन-देन को लेकर झगड़ा हो गया था। इसके बाद हमला किया गया। एसपी पटेल ने बताया है कि राजू भोई की मौत के मामले में केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। इस घटना कि वजह से प्रांतिज नगर के सभी बाजार बंद हो गए हैं। बजरंग दल ने इल्जाम लगाया है कि राजू भोई कांति भोई राठौड़ के आवास पर मुस्लिम भीड़ ने पत्थरबाज़ी भी किया था। हिंदू संगठनों ने इस केस में आरोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाने की माँग की है।

बिलासपुर में घटी दिल दहला देने वाली वारदात, 2 युवकों के साथ 5 लोगों ने की बर्बरता और...

30 गुंडों की मुस्लिम भीड़ ने हिन्दू परिवार पर किया जानलेवा हमला, राजू भाई की पीट-पीटकर कर डाली हत्या

MP में लुटेरी लड़कियों के गैंग ने मचाया उत्पात, सरेआम युवक के गले से खींचकर ले गई सोने की चेन

 

Related News