Auto Expo 2023 में मारुति ने ऑटो एक्सपो में पेश कीं दो नई SUV, जानिए क्या है इनकी खासियत

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की ओर से ऑटो एक्सपो 2023 के दूसरे दिन दो नई SUV को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने सबसे पहले अपनी FRONX और JIMNY को एक्सपो में लॉन्च कर दिया है। दोनों SUV में क्या खूबियां हैं और इन्हें किस मूल्य पर भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

मारुति सुजुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हिसाशी ताकेची (Hisashi Takeuchi) ने आगे बोला है कि कंपनी भारत में पहली बार JIMNY को पेश करने वाली है। इसे इंडियन यूजर्स के लिए पांच डोर में पेश लॉन्च किया जा रहा है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि JIMNY को दुनियाभर में बहुत प्यार मिला है। दुनियाभर के 199 देशों में 3.2 मिलियन यानी 32 लाख लोगों ने इस एसयूवी को भी खरीद लिया है। 

पेश हुईं दो नई एसयूवी: मारुति सुजुकी की ओर से ऑटो एक्सपो 2023 के दूसरे दिन दो नई SUV FRONX और JIMNY को इंडियन मार्केट में पेश किया गया। दोनों SUV अलग-अलग सेगमेंट में पेश कर दी गई है। कंपनी ने बोला है कि दोनों SUV को इंडियन यूजर्स को ध्यान में रखकर कुछ जरूरी परिवर्तन भी किए जा चुके है। साथ ही कई सिक्योरिटी फीचर्स भी जोड़े गए हैं। कंपनी ने कहा की नई जिम्नी को कई सारे सिक्योरिटी फीचर्स से लैस कर दिया गया है। SUV में शानदार ऑफ रोड कैपेबिलिटी भी दी जा रही है। नई जिम्मी को पहले की तरह 4×4 पावर मॉडल में भी पेश किया जा चुका है। वहीं कंपनी ने कहा कि नई एसयूवी के साथ पहले के मुकाबले अच्छा इंटीरियर और डिजाइन मिलना है। नई एसयूवी के साथ अच्छा माइलेज और पांच गियर का सपोर्ट भी दिया जा रहा है। 

कैसी हैं एसयूवी: जिम्नी के बारें में बात की जाए तो यह कार पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान इंडियन सड़कों पर दिखाई दे चुकी है। जिम्नी को कंपनी ने फाइव डोर SUV के तौर पर पेश किया जाने वाला है। इससे उन लोगों को फायदा होगा जिन्हें टू डोर वाली एसयूवी में सफर के दौरान परेशानी होती है। वहीं फ्रॉन्क्स की बात करें तो यह कंपनी की ओर से एकदम नई SUV है।

AUTO EXPO में इस कार के फीचर्स से उठाया जाएगा पर्दा

फुल सेफ्टी फीचर्स के साथ आज ही घर लें आएं ये कार

कहीं पेट्रोल पंप पर आपकी आँखों में भी तो नहीं झोंकी जा रही धूल

Related News