घर में मौजूद वास्तुदोष दूर करते हैं गणेश जी

जब भी हम किसी महत्वपूर्ण कार्य की शुरुआत करते हैं तो सबसे पहले भगवान गणेश जी की पूजा करते हैं. यही नहीं बल्कि ऐसा कहा जाता है कि देवता खुद भी भगवान गणेश जी का नाम लिए बगैर अपने दिन की शुरुआत नहीं करते हैं. इसके अलावा कहा गया है कि अगर घर में वास्तुदोष है तो वास्तुदेवता की संतुष्टि गणेशजी की आराधना के बिना अकल्पनीय है.

ऑफिस में नहीं लगता मन तो अपनाएं ये उपाय

इसलिए अगर आप वास्तुदोष मिटाने चाहते हैं तो भगवान गणेश जी की पूजा नियमित करें और इन उपायों की मदद से आप आसानी से वास्तु दोष उत्पन्न होने की संभावना कम कर सकते हैं. ऐसा माना गया है कि अगर आप घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी प्रतिमा या चित्र लगाते हैं तो घर में वास्तुदोष का प्रवेश नहीं होता है.

इसके अलावा घर में बैठे हुए गणेशजी तथा कार्यस्थल पर खड़े गणपतिजी का चित्र लगाना चाहिए. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख, शांति, समृद्धि रहे तो इसके लिए आप सफेद रंग के विनायक की मूर्ति या चित्र लगाए. इसके अलावा बताया गया है कि सर्व मंगल की कामना के लिए सिन्दूरी रंग के गणपति की आराधना करें.

वास्तुदोष : नल से बहेगा पानी, तो होगी परेशानी

आपके भोजन करने का तरीका खोलेगा आपकी बंद किस्मत

इससे आपके हर बिगड़े काम बनने लगेंगे. घी मिश्रित सिन्दूर से स्वस्तिक दीवार पर बनाने से भी वास्तु दोष का प्रभाव कम होता है. इसलिए आप किसी भी एक दीवार पर घी में सिंदूर मिलाकर उससे स्वस्तिक बना दें. इससे वास्तुदोष तो दूर होते ही साथ ही यह चिन्ह शुभ माना जाता है.

ये भी पढ़े

आज इस राशि के लोगों की चमक सकती हैं किस्मत

GUPTA NAVARATRI 2018 : सती का ही रूप हैं माँ धूमावती

Gupta Navaratri 2018 : दृढ़ निश्चय की प्रतीक हैं त्रिपुर भैरवी

 

Related News