आपके भोजन करने का तरीका खोलेगा आपकी बंद किस्मत
आपके भोजन करने का तरीका खोलेगा आपकी बंद किस्मत
Share:

जिंदगी जीने के लिए भोजन हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण आहार है इसके बिना हमारा जीवन संभव नहीं. श्रीरामायण में बताया गया है कि हमारे में मन में जो भी विचार आते हैं वे हमारे भोजन से जुड़े होते हैं. कहा गया है कि अगर आप मांसहारी है और इसी तरह का भोजन आप नियमित खाते है तो आपके मन में (मांसाहारी भोजन) खाने से व्यवहार में हिंसक विचार आते हैं.

अगर आप शुद्ध शाकाहारी भगवान को भोग लगाकर खाना खाते हैं तो व्यवहार में नम्रता आती है, साथ ही क्रोध पर काबू रहता है, मन में भटकाव नहीं रहता और आप पाप के भी भागीदारी नहीं बनते. आज हम आपको बताने जा रहे हैं भोजन से जुडी कुछ ऐसी ख़ास बातें जिन्हे अपने आज तक सुनी होगी.

ऐसा माना गया है कि अगर भोजन को सही दिशा में बैठ कर किया जाये तो हमारी ज़िंदगी खुशहाल रहती है साथ ही सफलता के नए रास्ते खुल जाते हैं. मनुस्मृति के मुुुुताबिक भोजन खाने से पहले सही दिशा का चुनाव करना भी बहुत जरूरी है. यही नहीं बल्कि माना जाता है कि सही दिशा में पालथी मारकर खाना खाने किस्मत भी चमका उठती है.

अगर आप पूर्व दिशा की ओर मुख करके भोजन करेंगे तो इससे आपकी आय में वृद्धि होगी साथ ही आपका परिवार खुशहल रहेगा. अगर आपके घर में कई दिनों से आर्थिक समस्या चल रही है और अधिक परेशान है तो आप पश्चिम की ओर मुख करके भोजन करें. इससे घर में धन की कमी दूर हो जाएगी और तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. बच्चों को उत्तर दिशा में बैठ कर भोजन खाना चाहिए. इससे उनकी पढ़ने की क्षमता में तेजी आती है साथ ही वे स्वास्थ्य रहते हैं.

ये भी पढ़े

आज अपनी शत्रु राशि सिंह में शुक्र का प्रवेश, इन राशि पर आ सकती है भारी मुसीबत

अगर खो दिए हैं अपने गहने तो हो जाएँ सावधान

इस मंदिर में दाढ़ी-मूछ में पूजे जाते हैं बालाजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -