जीत की ओर बढ़ रहे मनोज तिवारी, हेमा मालिनी भी निकली आगे

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद केंद्र में नई सरकार का गठन हो जाएगा. ऐसे में आइए जानते हैं कौन कहाँ से आगे हैं और कौन कहाँ से पीछे. इस समय मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार हेमा मालिनी, रालोद के उम्मीदवार कुंवर नरेंद्र सिंह से सोलह हजार से ज्यादा मतों से आगे चल रही हैं. वहीं हेमा ने 2014 में मथुरा से बीजेपी के ही टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. इसी के साथ अमेठी में राहुल गांधी बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से आगे चल रहे हैं और ट्रेंड्स में पहले स्मृति ईरानी आगे चल रही थीं लेकिन अमेठी की सीट पर 4723 वोटों के साथ राहुल गांधी पहले नंबर पर बने हुए हैं.

वहीं स्मृति ईरानी 2944 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इसी के साथ दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से बीजेपी नेता मनोज तिवारी आगे चल रहे हैं. वहीं 17706 वोटों के साथ मनोज तिवारी लीड कर रहे हैं और इस सीट पर मनोज तिवारी कांग्रेस की शीला दीक्षित को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. इसी के साथ शीला दीक्षित 4645 वोट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं और AAP के दिलीप पांडे 4074 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. इसी के साथ महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार प्रिया दत्त पीछे चल रही हैं. वहीं संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त को बीजेपी की उम्मीदवार पूनम महाजन कड़ी टक्कर दे रही हैं और पूनम महाजन 22932 वोटों से लीड कर रही हैं लेकिन प्रिया दत्त 12237 वोट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

इसी के साथ केंद्रीय मंत्री और बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से लोकसभा उम्मीदवार रवि शंकर प्रसाद आगे चल रहे हैं और इस सीट पर रवि शंकर का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा से है. वहीं शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब सीट से चुनाव जीतते आए हैं लेकिन इस बार अभी रुझान में वो पीछे हैं और उनकी जीत के कोई आसार नहीं लग रहे हैं.

Lok Sabha Election Results 2019: अमेठी में राहुल को पछाड़कर आगे निकली स्मृति ईरानी

बलिया में मतगणना सातवें राउंड तक पहुंची, भाजपा से वीरेंद्र सिंह आगे

Lok Sabha Election Results :रामपुर में पिछड़े आजम खान, सुल्तानपुर में मेनका भी हुईं पीछे

Related News