Lok Sabha Election Results 2019: अमेठी में राहुल को पछाड़कर आगे निकली स्मृति ईरानी

May 23 2019 10:30 AM
Lok Sabha Election Results 2019: अमेठी में राहुल को पछाड़कर आगे निकली स्मृति ईरानी

सात चरणों की मैराथन वोटिंग प्रक्रिया के बाद आज यानी 23 मई को मतगणना है और लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद केंद्र में नई सरकार का गठन हो जाएगा. ऐसे में एग्जिट पोल्स में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की भारी जीत का अनुमान लगाया गया है और वहीं मतगणना में यह देखना होगा कि अनुमान, नतीजों के कितने करीब हैं. आप सभी को बता दें कि इस बार भी तमाम दलों ने चुनावी जीत हासिल करने के लिए फिल्मी सितारों को चुनाव लड़ाया दिया है. ऐसे में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर बांग्ला सिनेमा के पांच बड़े सितारे लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं और कांग्रेस के टिकट पर राज बब्बर (फतेहपुर सीकरी), शत्रुघ्न सिन्हा (पटना साहिब) और उर्मिला मातोंडकर (मुंबई नॉर्थ) से चुनावी मैदान में हैं.

इसी एक साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल खोलकर बॉलीवुड और भोजपुरी सितारों को टिकट दिया है. आप देख सकते हैं इनमें सनी देओल (गुरदासपुर), जयाप्रदा (रामपुर), हेमा मालिनी (मथुरा), रविकिशन (गोरखपुर), निरहुआ (आजमगढ़) शामिल हैं.वहीं प्रकाश राज भी बेंगलुरु सेन्ट्रल से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने एएनआई से एक बातचीत में एनडीए की भारी जीत का दावा किया है. मनोज तिवारी ने कहा कि अबकी बार 300 के पार. वहीं मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार हेमा मालिनी, रालोद के उम्मीदवार कुंवर नरेंद्र सिंह से सोलह हजार से ज्यादा मतों से आगे चल रही हैं. इसी के साथ हेमा ने 2014 में मथुरा से बीजेपी के ही टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

बात करें अमेठी की तो अमेठी में स्मृति ईरानी 1000 वोटों से आगे चल रहीं हैं और ट्रेंड्स में पहले राहुल गांधी आगे चल रहे थे. वहीं दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से बीजेपी नेता मनोज तिवारी आगे चल रहे हैं.

बलिया में मतगणना सातवें राउंड तक पहुंची, भाजपा से वीरेंद्र सिंह आगे

Lok Sabha Election Results :रामपुर में पिछड़े आजम खान, सुल्तानपुर में मेनका भी हुईं पीछे

रुझानों : सोनिया-राहुल गांधी आगे, NDA ने पार किया बहुमत का आंकड़ा