ममता बनर्जी आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी

नई दिल्ली: ममता बनर्जी अपने चार दिवसीय दिल्ली दौरे के दौरान विपक्षी दलों के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगी, जो आज 22 नवंबर से शुरू हो रहा है। ममता की यात्रा संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत के साथ मेल खाती है। 29 नवंबर से सत्र शुरू होगा।

सूत्रों के मुताबिक, ममता संसद में बीजेपी से मुकाबले की रणनीति बनाने के लिए विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी। प्रशासन से तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की प्रक्रिया को पूरा करने की उम्मीद है जिसे विपक्ष ने "काला कानून" करार दिया था । ममता के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने की उम्मीद है ,वह बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार करने सहित विभिन्न मामलों को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री से मिल सकती हैं।

ममता के दौरे से पहले तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का एक बड़ा दल दिल्ली पहुंच गया है। पार्टी के अधिकारियों ने अगरतला में पार्टी की युवा शाखा के अध्यक्ष सयानी घोष की गिरफ्तारी पर चर्चा करने के लिए आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक करने की उम्मीद है, जहां उन्होंने कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को कुचलने का प्रयास किया था।

ममता की राजधानी  यात्रा को 2024 में आम चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता को मजबूत करने के उनके प्रयासों के हिस्से के रूप में माना जा रहा है। उनकी दिल्ली की अंतिम यात्रा जुलाई में हुई थी। मई में पश्चिम बंगाल में टीएमसी के सत्ता में आने के बाद से यह उनकी पहली यात्रा है।

अब यूपी के गाँवों में भी उपलब्ध होंगे विशेषज्ञ डॉक्टर, सीएम योगी ने 310 डॉक्टरों को दिए नियुक्ति पत्र

'कबूल है, कबूल है, कबूल है, यह क्या किया तुमने समीर दाऊद वानखेड़े': नवाब मलिक

CAA भी वापस लो, नहीं तो फिर खड़ा करेंगे 'शाहीनबाग़'.., मोदी सरकार को ओवैसी की धमकी

Related News