मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड: प्रधानमंत्री मोदी आज बजट के बाद वेबिनार को सम्भोदित करेंगे

 

 

नई दिल्ली: वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने कहा कि गुरुवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 'मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड' पर बजट के बाद एक वेबिनार को संबोधित करेंगे।

भारत को विश्वव्यापी विनिर्माण केंद्र बनाने के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लक्ष्य के अनुसार, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय का उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT) "मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड" पर बजट के बाद वेबिनार की मेजबानी कर रहा है। 3 मार्च, रिलीज पढ़ा।

केंद्रीय बजट 2022 के अनुसार, विनिर्माण/उत्पादन विकास और रोजगार सृजन के प्राथमिक चालकों में से एक है, जो भारत@100 के लिए एक खाका तैयार करता है। वेबिनार में भारत के विनिर्माण प्रतिमान बदलाव, ट्रिलियन-डॉलर के निर्यात लक्ष्य को प्राप्त करने और देश के विकास इंजन के रूप में एमएसएमई जैसे विषयों को शामिल किया जाएगा।

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने कहा, "वेबिनार का लक्ष्य विनिर्माण, निर्यात बढ़ाने और एमएसएमई को विकसित करने के लिए किए गए विभिन्न कदमों पर सभी हितधारकों के साथ समन्वय करके केंद्रीय बजट 2022 की गति को बनाए रखना है।"

इसमें कहा गया है, "उद्योग के आगे बढ़ने के लिए एक कार्य योजना और विनिर्माण, निर्यात और एमएसएमई में विकास सुधारों के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए एक निगरानी ढांचे को हितधारकों के कौशल और अनुभव का उपयोग करके अंतिम रूप दिया जाएगा।"

प्रधान मंत्री सभी उपस्थित लोगों को 'मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड', केंद्रीय बजट 2022 के साथ इसके संरेखण, और वेबिनार की अपेक्षाओं पर एक विशेष संबोधन की पेशकश करेंगे। कार्यक्रम की समापन टिप्पणी वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल करेंगे।

Video: 'ऑपरेशन गंगा' से जुड़ी वायुसेना, 200 भारतीय छात्रों को लेकर लौटा C-17 ग्लोबमास्टर

बड़ी खबर! यूक्रेन में गई एक और भारतीय छात्र की जान, पंजाब का था रहने वाला

शख्स ने जिंदा कर डाली पेपर पर ड्रॉ हुई मछली, VIDEO देख चौंके लोग

 

Related News